मुंबई में प्रोग्राम कैंसिल होने के बाद दिल्ली में शो के लिए तैयार हुए गुलाम अली

Last Updated 09 Oct 2015 07:11:44 PM IST

शिवसेना के दबाव के बाद मुंबई में अपने शो को मनाकर चुके मशहूर पाकिस्तानी गज़ल गायक गुलाम अली दिल्ली में शो करने के लिए तैयार हो गये हैं.


मुंबई में प्रोग्राम कैंसिल होने के बाद दिल्ली में शो के लिए तैयार हुए गुलाम अली (फाइल फोटो)

हाल ही में होने वाले बिहार विधान सभा चुनावों में राजनीतिक नफा-नुकसान के चलते कोई भी मुद्दा सुर्खियों में आने में देर नहीं लगती. दादरी के बिसाहड़ा में एक मुस्लिम व्यक्ति की हत्या के बाद उपजी राजनीतिक हलचल थमी भी नहीं थी कि पाकिस्तानी गज़ल गायक गुलाम अली को लेकर राजनीति तेज हो गयी है.

मुंबई में अपना शो करने जा रहे गुलाम अली को शिवसेना की मनाही के बाद कई राजनीतिक दलों ने इस बात की निंदा की. शिवसेना जहां गुलाम अली को मनाकर अपना राजनीतिक हित मान रही है. वहीं कुछ पार्टियां उनको मनाकर अपना राजनीतिक हित समझ रही है.

इसी कड़ी में दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुलाम अली को मनाने का भरसक प्रयास किया. पहले केजरीवाल ने राज्य के पर्यटन मंत्री के जरिए उनको मनाने की कोशिश की. जब गुलाम अली ने दिल्ली में शो करने की हामी भर दी तब अरविंद केजरीवाल ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के माध्यम से लोगों को यह जानकारी दी.

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि उन्होंने गुलाम अली से फोन पर बात की है और वो दिसंबर में दिल्ली में कार्यक्रम करने के लिए तैयार हो गए हैं. इससे पहले खुद दिल्ली के पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने गुलाम अली से मुलाकात की थी और उन्हें दिल्ली में कार्यक्रम करने का न्योता दिया था. इसके बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वो दिल्ली में कार्यक्रम करने के लिए तैयार हो गए हैं.

गुलाम अली की रजामंदी के बाद केजरीवाल का ट्वीट
Arvind Kejriwal

@ArvindKejriwal

Ghulam Ali Sahib. Hum apke bahut bade fan hain. Abhi apse baat karke bahut acha laga. Thanks for agreeing to do a program in Delhi in Dec.
10:45 AM - 9 Oct 2015


इस पर गुलाम अली का कहना है कि मुझे सिर्फ ये दुख है कि जो लोग मेरी आवाज सुनना चाहते थे उन्हें बहुत दुख हुआ है. दिल्ली में लाइव शो करने को लेकर गुलाम अली का कहना है कि अभी तुरंत तो नहीं पर टाइम आया तो जरूर दिल्ली में शो करेंगे. जब तक हम जिंदा है चाहने वालों को हमारी आवाज आती रहेगी.

खबर है कि इसी साल दिसंबर में वह अपना शो दिल्ली में कर सकते हैं.

गौरतलब है कि 9 अक्टूबर को मुंबई में पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली अपनी आवाज का जादू बिखने वाले थे लेकिन शिवसेना की धमकी के बाद शो के आयोजकों ने शो रद्द कर दिया था.

अवधेश मिश्रा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment