सोमनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

Last Updated 09 Oct 2015 10:57:20 AM IST

गुजरात के विश्व प्रसिद्ध सोमनाथ मंदिर को बम से उड़ा देने की धमकी मिलने के बाद पूरे राज्य में सनसनी फैल गई.


सोमनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी (फाइल फोटो)

गुजराती भाषा में लिखा धमकी भरा पत्र सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के महाप्रबंधक के नाम था. इसके बाद से भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से पहला माने जाने वाले इस मंदिर की सुरक्षा चौकसी कड़ी कर दी गयी है.

गुरुवार देर रात सोमनाथ ट्रस्ट को मिले एक खत में बताया गया की मंदिर को बम से उड़ा दिया जाएगा और इस खत में अंत में इंडियन मुजाहिद्दीन का नाम लिखा हुआ था.

पुलिस को इस बात की जानकारी दी गई, जिसके बाद गुरुवार देर रात तक बम स्क्वॉड और डॉग स्क्वॉड की मदद से पूरे मंदिर परिसर को खंगाला गया, लेकिन किसी भी तरह की विस्फोटक वस्तु नहीं मिली.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एक पोस्ट के जरिये इस खत को मंदिर ट्रस्ट तक पहुंचाया गया था और यह खत वडोदरा से लिखा गया था.

सोमनाथ मंदिर को मिली इस धमकी के बाद मंदिर परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया. जांच की जा रही है की आखिर यह खत किसने लिखा था.

वडोदरा में पिछले लगभग एक माह से लगातार इस तरह के धमकी भरे पत्रों का सिलसिला जारी है.

मालूम हो कि इससे पहले एक गुमनाम पत्र के जरिये गुजरात स्थित दो अन्य विख्यात मंदिर बनासकांठा जिले के अंबाजी शक्तिपीठ और अरावल्ली के शामलाजी के विष्णु मंदिर को भी उड़ाने की दो अक्टूबर को धमकी मिली थी हालांकि मंदिरों में कोई विस्फोटक नहीं मिला था. वहां एहतियात के तौर पर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी थी. वह पत्र वडोदरा के रावपुरा पुलिस थाने को मिला था.

गुरुवार को भी वडोदरा में एक ऐसे पत्र के जरिये वहां के एमएस विश्वविद्यालय में विस्फोट की धमकी भी कोरी अफवाह साबित हुई. वडोदरा में पिछले दिनों पुलिस ने ऐसे पत्र लिखने के सिलसिले में एक व्यक्ति को पकड़ने का दावा किया था पर इसके बाद भी इनका सिलसिला थमा नहीं है.

इससे पहले वडोदरा में फोन के जरिये रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड उड़ाने की धमकी के कारण भी कुछ हफ्ते पहले पुलिस को खासी माथापच्ची करनी पड़ी थी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

दीक्षित सोनी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment