फॉरेंसिक रिपोर्ट में इंद्राणी के ड्रग ओवरडोज की बात खारिज, हालत अभी भी नाजुक

Last Updated 04 Oct 2015 10:38:22 AM IST

बेटी शीना बोरा की हत्या की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है. मुंबई के जेजे अस्पताल के मुताबिक अगले 48 घंटे काफी अहम हैं.




इंद्राणी के ड्रग ओवरडोज की बात खारिज (फाइल फोटो)

वहीं फॉरेंसिक रिपोर्ट में इंद्राणी के ड्रग ओवरडोज की बात खारिज की गई है. इंद्राणी के पेट, खून व यूरीन में कोई केमिकल नहीं मिला है. इंद्राणी ने मिर्गी की अतिरिक्त दवाइयां खा लीं थीं, जिसके बाद उसे शुक्रवार को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अस्पताल के डीन टीपी लहाणे ने कहा कि इंद्राणी में इलाज का असर हो रहा है. इंद्राणी बेहोशी की हालत में है और उसका इलाज किया जा रहा है और उसे तीन और दिन अस्पताल में रखा जाएगा.

इंद्राणी पर अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या करने का आरोप है. इंद्राणी ने शुक्रवार को आर्थर रोड जेल में अधिक मात्रा में दवाई खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था. जे जे अस्पताल के एक अन्य चिकित्सक ने कहा, खून और यूरिन के आवश्यक टेस्ट किए गए है और सीबीआई अधिकारियों को भी उसकी हालत के बारे में जानकारी दी गई है.

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने इंद्राणी के अधिक मात्रा में दवा खाने के मामले में जेल प्रशासन को जांच के आदेश दिए हैं. फडणवीस ने जेल अधिकारियों से जवाब मांगा है कि इंद्राणी ने दवाइयों का अत्यधिक सेवन कैसे कर लिया, जब जेल प्रशासन की ओर से उसे दिन में एक गोली ही दी जानी थी.

सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री ने इस मामले में जल्द से जल्द रिपोर्ट देने को कहा है. मीडिया और सोशल मीडिया में खबरें प्रकाशित होने के तुरंत बाद फडणवीस ने मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए शुक्रवार रात इस मामले की जांच के आदेश दिए.

गृह विभाग के मुख्य सचिव सतवीर सिंह ने कहा कि इंद्राणी को जेल प्रशासन की निगरानी में मिर्गी के लिए एक गोली सुबह और एक गोली शाम को खाने के लिए दी जाती थी, लेकिन वह गोलियां नहीं खाती थी और शुक्रवार एक साथ सारी गोली खा ली जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई.

स्टार इंडिया के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी को अप्रैल 2012 में अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या करने के लिए 25 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में इंद्राणी का पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय और उसका पूर्व पति संजीव खन्ना भी आरोपी है.

शीना हत्याकांड की जांच सीबीआई कर रही है. सीबीआई ने इंद्राणी के खिलाफ आपराधिक साजिश, हत्या समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. 25 वर्षीय शीना बोरा की 24 अप्रैल, 2012 को हत्या कर दी गई थी और अगले दिन उसके शव को जलाकर रायगढ़ जिले के जंगलों में ठिकाने लगा दिया गया था.

उधर, इंद्राणी के वकील ने अस्पताल में उससे मिलने की अनुमति हासिल करने के लिए स्थानीय अदालत में याचिका दाखिल की है और अदालत ने उसकी हालत के बारे में फिर से रिपोर्ट मांगी है. सुनवाई के दौरान शीना हत्याकांड की जांच को अपने हाथ में लेने वाली सीबीआई ने अदालत को बताया कि जांच शुरूआती चरण में है और अपराध की गंभीरता बहुत अधिक है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment