मुलायम को मनाने में जुटे लालू शरद

Last Updated 04 Sep 2015 06:19:26 PM IST

बिहार चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे में अहमियत नहीं मिलने से खफा समाजवादी पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के मान मनौव्वल के राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और जनता दल(यू) के प्रमुख शरद यादव के प्रयासों का शुक्रवार को कोई परिणाम नहीं निकला.


मुलायम को मनाने में जुटे लालू शरद (फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी के जनता दल (यू), राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस महागठबंधन से अलग होने तथा बिहार के आगामी विधानसभा चुनाव में अकेले चुनाव लड़ने की समाजवादी पार्टी(सपा) की घोषणा के बाद से ही इन दलों की ओर से श्री यादव को मनाने के प्रयास शुरू हो गये हैं.

श्री शरद यादव ने श्री मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की थी. आज वह और श्री लालू यादव ने उनके निवास स्थान पर जाकर लगभग दो घंटे तक बातचीत की.

श्री शरद यादव ने बातचीत के बाद संवाददाताओं से कहा कि आज की बातचीत में सिर्फ एक बात पर चर्चा हुयी कि गठबंधन को कैसे मजबूत किया जाये और उसे बनाये रखा जाये. उन्होंने कहा कि बातचीत का सिलसिला अभी जारी है और उन्हें उम्मीद है कि दो -तीन अच्छे नतीजे सामने आयेंगे.

श्री यादव ने कहा कि आज की बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव की सीटों पर चर्चा नहीं हुयी. उन्होंने पूरे विास के साथ कहा कि गठबंधन अभी भी है और आगे भी बना रहेगा.

उन्होंने कहा कि जनता परिवार की एकता के लिये श्री यादव ने सबको इकट्ठा करने का काम किया था. हमने उनसे आग्रह किया कि वह सबसे संपर्क और बातचीत करें.

सपा प्रमुख से बातचीत के बाद श्री लालू प्रसाद यादव ने संवाददाताओं से कहा कि जनता परिवार को एक बनाए रखने में श्री मुलायम सिंह यादव का महत्वपूर्ण योगदान रहा है और वह इस परिवार के अभिभावक भी है. सपा प्रमुख से महागठबंधन को बनाए रखने का अनुरोध किया गया है.

राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख ने कहा कि बिहार के चुनावों पर देश भर की निगाहें लगी और सांप्रदायिकता का प्रभाव देश भर में बढ रहा है. बिहार में एकजुटता के साथ इस प्रभाव को बढ़ने से रोका जाएगा. उन्होंने कहा, ‘‘ श्री मुलायम सिंह यादव से कहा गया है कि सांप्रदायिकता से निजात दिलाने की जिम्मेदारी उनकी है और बिहार में सामाजिक न्याय एवं धर्मनिरपेक्ष सरकार बननी चाहिए.’’

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि महागठबंधन बना हुआ है और इसपर चर्चा जारी है. बिहार चुनाव में सीटों के बंटवारे का कोई सवाल नहीं है और 200 सीटें भी उन्हें देने के लिए तैयार है.  

पटना में निषाद रैली पर पुलिस लाठीचार्ज से संबंधित सवाल पर श्री लालू प्रसाद यादव ने कहा कि यह शिवसेना द्वारा प्रायोजित है और गुजरात के हार्दिक पटेल के प्रदर्शनों की तरह से है. इसका असर जल्दी खत्म हो जाएगा.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment