कसाब के बाद पहली बार जिंदा पकड़ा गया पाक आतंकी

Last Updated 05 Aug 2015 02:12:17 PM IST

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर हमला करने वाले आतंकी को जिंदा पकड़ लिया गया है.


कसाब के बाद पहली बार जिंदा पकड़ाया आतंकी

पकड़े गए आतंकी की पहचान पाकिस्तान निवासी कासिम खान के रूप में की गई है. 26/11 मुंबई हमले में जिंदा पकड़े गए आतंकी अजमल कसाब के बाद ये पहली बार है जब कोई आतंकी जिंदा पकड़ा गया है.

बुधवार सुबह जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे से गुजर रहे बीएसएफ के काफिले को आतंकियों ने उधमपुर से दस किलोमीटर दूर नरसू इलाके में निशाना बनाया.

हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए, जबकि नौ लोग घायल हुए हैं. इसके बाद हुई मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया, जबकि तीसरा आतंकी कासिम खान भागकर पास के एक गांव के स्कूल में घुस गया.

कासिम खान ने स्कूल के अंदर तीन लोगों को बंधक बना लिया था लेकिन बाद में इन्‍हीं लोगों ने आतंकी को दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

ऐसे पकड़ा गया आतंकी

बंधक बनाए गए लोगों में से एक ने बताया कि आतंकी ने हमें गन प्वाइंट पर लेकर जान से मारने की धमकी दी और उसे किसी सुरक्षित स्थान की ओर भागने में मदद करने को कहा. इस दौरान जब उसे पता चला कि उसके दोनों साथी मारे गए हैं तो वह परेशान हो गया. तभी मैंने और दो अन्य लोगों ने उसे जमीन पर गिराकर दबोच लिया और उसका हथियार छिन लिया. तब तक वहां फोर्स पहुंच गई और उसे पकड़ लिया.

फैसलाबाद का रहने वाला, उम्र महज 20 साल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकी कासिम खान का असली नाम उस्मान खान बताया जा रहा है जो कि पाकिस्तान के फैसलाबाद का रहने वाला है. उसकी उम्र महज 20 साल है. वह आतंकी संगठन लश्‍कर से जुड़ा है और वह फर्राटेदार उर्दू और पंजाबी बोलता है.

आतंकी के पास से एक एके 47 राइफल और कारतूस बरामद हुए हैं.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘आतंकवादियों ने बुधवार तड़के समरोली के निकट राजमार्ग पर बीएसएफ के एक काफिले पर गोलीबारी की.’’

अधिकारी ने बताया कि इस दौरान बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए और करीब आठ जवान घायल हो गए. उन्होंने हमले की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि काफिला जब जम्मू से श्रीनगर जाते समय नस्सु बेल्ट पहुंचा तभी आतंकवादियों ने उस पर ग्रेनेड से हमला किया और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment