सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में कहा, मैंने कभी ललित मोदी के लिए पैरवी नहीं की

Last Updated 03 Aug 2015 11:16:22 AM IST

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि उन्होंने कभी भी इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व प्रमुख ललित मोदी की मदद नहीं की है.


सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में कहा, मैंने कभी ललित मोदी के लिए पैरवी नहीं की (फाइल फोटो)

ललित मोदी प्रकरण पर संसद में विपक्ष के लगातार जारी हंगामे के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में कहा कि उन्होंने कभी भी ब्रिटिश सरकार से ललित मोदी के लिए पैरवी नहीं की और उनके खिलाफ सारे आरोप निराधार हैं.

हंगामे के बीच उन्होंने विपक्ष से चर्चा करने का आग्रह करते हुए कहा कि कांग्रेस केवल शोर-शराबा करती है. भारी हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई.

कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष आईपीएल के पूर्व प्रमुख और भगोड़े ललित मोदी की मदद करने को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस्तीफे की मांग पर जोर देते हुए संसद की कार्यवाही नहीं चलने दे रही है. विपक्ष व्यापमं घोटाले को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की भी मांग कर रही है.

स्वराज पर ललित मोदी को पुर्तगाल जाने के लिए ब्रिटेन सरकार से यात्रा संबंधी दस्तावेज़ मुहैया कराने के लिए पैरवी का आरोप है. सुषमा ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उन्होंने मोदी के वीजा दस्तावेज के लिए सिफारिश नहीं की है.

सुषमा ने कहा कि मोदी को वीजा देने का फैसला उन्होंने ब्रिटेन सरकार पर छोड़ दिया था.

गौरतलब है कि ललितगेट में नाम आने के बाद पहले सुषमा ने कहा था कि उन्होंने मानवीय आधार पर मदद की थी क्योंकि ललित मोदी ने उसने गुज़ारिश की थी कि वह अपनी पत्नी के कैंसर के इलाज के लिए पुर्तगाल जाना चाहते हैं.

इस मुद्दे पर कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियां की लगातार मांग है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पद का दुरुपयोग किया है पीएम उनका इस्तीफ़ा लें.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment