कलाम का पार्थिव शरीर रामेश्वरम ले जाया गया, अंतिम संस्‍कार गुरुवार को

Last Updated 29 Jul 2015 09:24:05 AM IST

देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का पार्थिव शरीर बुधवार को नई दिल्ली से रामेश्वरम रवाना हो गया है. डॉ कलाम का गुरुवार को उनके गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा.


डॉ कलाम का पार्थिव शरीर रामेश्वरम रवाना

पूर्व राष्ट्रपति के पार्थिव शरीर को बुधवार सुबह 10, राजाजी मार्ग से पालम हवाई अड्डे ले जाया गया जहां से वायुसेना का विशेष विमान उन्हें लेकर मदुरै के लिए रवाना हुआ.

डॉ कलाम के पार्थिव शरीर के साथ केन्द्रीय मंत्री मनोहर पर्रिकर, एम वेंकैया नायडू और राधाकृष्णन भी रामेश्वरम गये हैं. दोपहर बाद वायुसेना के हेलिकाप्टर में उनके पार्थिव शरीर को मदुरै से उनके पैतृक नगर रामेश्वरम ले जाया जायेगा. जहां उनके पार्थिव शरीर को शाम 7 बजे तक नये बस स्टैंड के निकट के मैदान में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा जायेगा. गुरुवार सुबह 11 बजे उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जायेगा.

मिसाइलमैन के नाम से मशहूर डॉ कलाम का सोमवार की शाम शिलांग में भारतीय प्रबंधन संस्थान में व्याख्यान देते समय दिल का दौरा पड़ने के बाद निधन हो गया था.

उनका पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह शिलांग से दिल्ली के उनके सरकारी आवास 10, राजाजी मार्ग लाया गया.

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उप राष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कई गणमान्य व्यक्तियों ने उनके आवास पर जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की.

उनके अंतिम दर्शनों के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी और शाम तक लोगों का तांता लगा रहा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment