पीओके में पैर पसार रहा आईएस, सेना सतर्क

Last Updated 04 Jul 2015 07:11:48 AM IST

आतंकवादी संगठन इस्लामी स्टेट (आईएस) पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में अपने पैर जमाने का प्रयास कर रहा है.


पीओके में पैर पसार रहा आईएस, सेना सतर्क

सेना की 16वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल केएच सिंह ने शुक्रवार को यहां एक कार्यक्रम के इतर संवाददाताओं से कहा, ‘हमारे पास जो सूचना है, आईएस अभी कोई खास प्रभाव नहीं जमा पाया है, लेकिन वह क्षेत्र (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर) में पैर जमाने का प्रयास कर रहा है.

’ लेफ्टिनेंट जनरल सिंह घाटी में आतंकवादी संगठन आईएस की मौजूदगी के बारे में मीडिया में आई खबरों के बीच पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आईएस के खतरे के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि पीर पंजाल रेंज के उस पार करीब 36 स्थानों पर 200 से 225 आतंकवादी भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ का इंतजार कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सीमा पार आतंकवादी ढांचा बरकरार है और प्रशिक्षण शिविर अभी भी सक्रिय हैं. सेना ने ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान की ओर से किए गए बलिदान की याद में शुक्रवार को ‘झांगर दिवस’ मनाया जो 1947-1948 में जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में अभियान के दौरान शहीद हो गए थे.

ब्रिगेडियर मोहम्मद उस्मान ने झांगर को फिर से हासिल करने में 50 पैराशूट ब्रिगेड के कमांडर के तौर पर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इसके लिए उन्हें ‘नौशेरा का शेर’ का खिताब दिया गया. उन्हें मरणोपरांत ‘महावीर चक्र’ प्रदान किया गया.

अधिकारी ने युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की और शहीद सैनिकों के परिवार के सदस्यों को सम्मानित किया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment