राम मंदिर बनाने के लिए 370 सीटों की जरूरत: अमित शाह

Last Updated 26 May 2015 11:45:02 AM IST

मोदी सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राम मंदिर मुद्दे पर कहा कि राम मंदिर बनाना तब तक संभव नहीं है जब तक हमें 370 सीटों नहीं मिल जातीं.


अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पहले जनता को भरोसा नहीं था कि सरकार कहां ले जाएगी, अब विश्वास का संकट टल गया. सरकार ने हर मोर्चे पर पिछले एक साल में बेहतर काम किया है और इसके शासनकाल में हर वर्ग को राहत मिली है.

मोदी सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर भाजपा अध्यक्ष ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि आजादी के बाद पहली बार जनता ने एक गैर-कांग्रेसी पूर्ण बहुमत वाली सरकार को बनाने का मौका दिया.

यह भारतीय जनता पार्टी के लिए गौरव की बात है. उन्होंने मोदी सरकार की जमकर सराहना की और कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले एक साल में संघीय ढांचे को मजबूत किया. योजना आयोग को खत्म करने हमने नीति आयोग की स्थापना की और देश के लिए पॉलिसी बनाने में राज्यों के प्रतिनिधियों को इसमें शामिल किया.

अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 30 साल बाद किसी पार्टी को केंद्र में पूर्ण बहुमत मिला. चुनाव से पहले देश को प्रधानमंत्री पर और प्रधानमंत्री को कैबिनेट पर भरोसा नहीं था. लेकिन मोदी सरकार ने विश्वास के संकट को खत्म किया.

वहीं उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के 10 साल के कार्यकाल में देश लगातार भ्रष्टाचार में डूबा हुआ था. उन्होंने कहा कि यह सरकार देश को पॉलिसी पैरालेसिस से बाहर लेकर आई है. दुनिया में घोटालों की वजह से देश की साख खराब थी. हमारी सरकार एक साल में बेदाग रही. यह हमारी बड़ी उपलब्धि है.

अमित शाह ने राम मंदिर के मुद्दे पर कहा कि मंदिर बनाने के लिए हमें लोकसभा में 370 सीटें चाहिए. जबतक 370 सीटें नहीं होंगी तब तक कोर मुद्दे पूरे नहीं कर पाएंगे.

राम मंदिर बनाने के मुद्दे पर उन्होंने साफ किया कि यह तब तक संभव नहीं है जबतक हमें 370 सीटों नहीं मिल जातीं.

अमिता शाह ने कहा कि यह सरकार लंबे समय तक रहने वाली है. हम दाऊद को लाने में अवश्य सफल होंगे. राम मंदिर मुद्दे पर उन्होंने कहा कि इसके लिए भाजपा को 370 सीटों की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि भाजपा बिहार चुनाव को काफी गंभीरता से ले रही है. वहां गठबंधन पर चर्चा जारी है. भाजपा की अगुवाई में वहां पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.

गौरतलब है कि वर्षों से भाजपा अपने घोषणा पत्र में राम मंदिर बनाने का वादा करती रही है. पहली बार भाजपा को बहुमत मिला है और अपने दम पर भाजपा की सरकार बनी है.








Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment