राहुल को कितनी बार रीलांच करेगी कांग्रेस: रविशंकर प्रसाद

Last Updated 19 Apr 2015 09:44:39 PM IST

बीजेपी ने भूमि विधेयक को लेकर कांग्रेस का उसकी सरकार पर किये गये जोरदार हमले पर पलटवार करते हुए कहा कि वह विकास और भूमि अधिग्रहण के वाड्रा माडल के बारे में स्पष्ट करे.


भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद

बीजेपी ने मांग की कि पार्टी को मिले लोकप्रिय जनादेश का ‘अपमान’ करने के लिए राहुल गांधी जनता से माफी मांगें.

पार्टी ने रामलीला मैदान में कांग्रेस की किसान रैली में राहुल गांधी को रिलांच किये जाने पर चुटकी लेते हुए सवाल किया कि क्या कांग्रेस के उत्तराधिकारी को हर पराजय के बाद रिलांच किया जायेगा.

भाजपा ने राहुल गांधी पर भूमि विधेयक पर ‘‘सफेद झूठ’’ बोलने और इस मुद्दे पर गलत सूचना फैलाने का भी आरोप लगाया.

भाजपा नेता और केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘जब सोनिया गांधी और राहुल गांधी विकास और भूमि अधिग्रहण के गुजरात माडल की बात करते हैं तो हम पूरी विनम्रता से उनसे पूछना चाहते हैं कि कृपया यह बतायें कि विकास और भूमि अधिग्रहण का वाड्रा माडल क्या है.

उन्होंने कहा, ‘‘परिवार से जुड़े किसी व्यक्ति को अप्रत्याशित लाभ सुनिश्चित करने के लिए पूरी राज्य मशीनरी, कानून को झुका दिया गया.

उन्होंने जानना चाहा कि आखिर विकास का यह कैसा माडल था जिसमें गरीबों और छोटे किसानों से उनकी जमीन लेने के बाद कुछ लाख रूपये का निवेश करोड़ों में बदल गया.

रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘‘भाजपा यह कांग्रेस से जानना चाहेगी कि आखिर राहुल गांधी को कितनी बार लांच और रिलांच किया जायेगा. क्या हर पराजय के बाद राहुल गांधी की रिपैकेजिंग होगी, देश जानना चाहता है.’’

उन्होंने राहुल गांधी की उस टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई कि बड़े उद्योगपतियों से कर्ज लेने के बाद भाजपा चुनाव जीती थी और किसानों की जमीन उन्हें देकर अब कर्ज चुका रही है. उन्होंने कहा, ‘‘क्या राहुल गांधी को जनता के जनादेश का अपमान करने का अधिकार है.’’

भाजपा नेता ने कहा, ‘‘हम मांग करेंगे कि राहुल गांधी पिछले लोकसभा चुनाव में जनता द्वारा दिये गये लोकप्रिय जनादेश का अपमान करने के लिए देश की जनता से माफी मांगे.’’ उन्होंने कहा कि देश की जनता ने 30 सालों बाद भाजपा को पूर्ण बहुमत दिया है और नयी नरेन्द्र मोदी सरकार में आशा की किरण देखी है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment