वायुसेना का जगुआर विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

Last Updated 05 Mar 2015 08:41:36 PM IST

हरियाणा में शाहबाद शहर के समीप वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर दुर्घटनाग्रस्त होकर खेत में गिर गया, लेकिन पायलट बाल-बाल बच गया.


वायुसेना का जगुआर विमान दुर्घटनाग्रस्त (फाइल फोटो)

चश्मदीदों ने दावा किया कि विमान एक स्कूल भवन पर गिरने से बस जरा सा बचा और खेत में गिरा.
     
पुलिस ने बताया कि लड़ाकू विमान कुरूक्षेत्र जिले में शाहबाद से करीब 12 किलोमीटर दूर एक गांव के समीप दोपहर बाद करीब सवा एक बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. जहां विमान गिरा, वहां कोई हताहत नहीं हुआ.
     
जिस स्थान पर यह हादसा हुआ वह चंडीगढ़ से करीब 65 किलोमीटर दूर है. विमान ने अंबाला वायुसेना अड्डे से उड़ान भरी जो अंबाला-कुरूक्षेत्र की सीमा पर है.
     
शाहबाद के थाना प्रभारी रमेश कुमार ने बताया कि पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट विवेक चौधरी विमान के दुर्घटनाग्रस्त होकर गेहूं के खेत में गिरने से चंद सेंकेंड पहले पैराशूट के जरिए सुरक्षित निकल गए.
     
पायलट मामूली रूप से जख्मी हो गए और उन्हें वायुसेना का हेलीकॉप्टर हादसे के 20 मिनट के अंदर दुर्घटनास्थल से ले गया. कुमार ने बताया कि पायलट को अंबाला छावनी सैन्य अस्पताल ले जाया गया.
     
पुलिस के अलावा अंबाला से वायुसेना और सेना के कर्मी हादसे के तत्काल बाद दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए.
     
विमान टुकड़े-टुकड़े होकर खेत में बिखर गया और उसके मलबे से आग की लपटें और धुंआ उठने लगा.
     
इसी बीच चश्मदीदों ने बताया कि विमान गिरने से पहले कुछ देर हवा में चक्कर काटता रहा.
     
यह विमान बलजीत सिंह के खेत में गिरा. उसने बताया कि उसे बहुत जोर की आवाज सुनाई दी और फिर दुर्घटनास्थल से करीब एक किलोमीटर दूर एक व्यक्ति पैराशूट से उतरता दिखाई दिया.
     
बलजीत ने बताया कि विमान एक निजी स्कूल के भवन से टकराने से जरा सा बचा और स्कूल से थोड़ी दूर खेत में गिरा. विमान गिरने के वक्त स्कूल में कुछ बच्चे खेल रहे थे.
     
हादसे के दौरान समीप के खेतों में काम कर रहे गिरीश कुमार ने बताया कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के दौरान जोरदार धमाका सुनाई दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment