निर्भया गैंगरेप केस : पीड़िता के माता-पिता दोषी के बयान को बकवास बताया

Last Updated 03 Mar 2015 03:09:28 PM IST

पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले निर्भया गैंगरेप केस के मुख्य आरोपी के बयान को पीड़िता के माता-पिता ने बकवास बताया है.




निर्भया केस में दोषी का बयान बकवास (फाइल फोटो)

पीड़िता के माता-पिता ने कहा कि ये एक जघन्य अपराध का दोषी है और उसका ये बयान हमारे लिए कोई मायने नहीं रखता है. उन्होंने ऐसे अपराध के दोषियों के लिए सिर्फ फांसी की सजा की मांग की है.

'निर्भया' के माता-पिता ने हमारी न्यायिक व्यवस्था पर भी सवाल उठाए हैं. कहा कि हमारी न्यायिक प्रणाली में कुछ चूक है, जिसकी वजह से ऐसे आरोपी इस तरह के बयान दे रहे हैं.

उन्होंने ये भी कहा कि जब तक इसे दुरुस्त नहीं किया जाएगा, तब तक ऐसे अपराधी इस तरह के बयान देते रहेंगे. 'निर्भया' के माता-पिता ने कहा कि हम अपने बच्चों को हमेशा ही कभी हार न मानने और खुद के लिए खड़े होने का पाठ पढ़ाते हैं.

उन्होंने प्रधानमंत्री से अपील करते हुए कहा कि जब तक महिलाओं को सुरक्षा नहीं दी जाएगी, तब तक 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' जैसे कार्यक्रमों को चलाने से कोई फायदा नहीं होगा.

गौरतलब है कि बीबीसी को डॉक्यूमेंट्री के लिए साक्षात्कार देते हुए 'निर्भया' कांड के मुख्य गुनहगारों में से एक जेल में बंद मुकेश ने कहा है कि दुष्कर्म के लिए लड़के से ज्यादा लड़की जिम्मेदार होती है. उसने यह भी कहा कि अगर लड़की और उसके दोस्त ने इतना विरोध न किया होता तो वे उन्हें इतनी बुरी तरह से न मारते हैं.

लड़की की मौत को एक दुर्घटना बताते हुए मुकेश ने कहा कि दुष्कर्म के वक्त उसे विरोध नहीं करना चाहिए था. उसे चुप रहना चाहिए था और दुष्कर्म होने देना चाहिए था. तब उसे छोड़ दिया जाता और केवल लड़के को मारा जाता है. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आठ मार्च को इस कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment