‘निर्भया’ के परिजनों से जल्द मुलाकात करेंगे प्रधानमंत्री

Last Updated 29 Dec 2014 02:53:38 PM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो साल पहले देश और दुनिया को झकझोर डालने वाले दिल्ली सामूहिक बलात्कार कांड की शिकार हुई लड़की के परिजनों से जल्द ही मुलाकात करेंगे.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

लड़की के पिता ने सोमवार को टेलीफोन पर बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के लिये समय मांगा था. उनके पास रविवार को प्रधानमंत्री कार्यालय से एक अधिकारी का फोन आया, जिसने उन्हें बताया कि प्रधानमंत्री जल्द ही उनसे मुलाकात करेंगे. यह भेंट कब होगी, इसका ब्यौरा उन्हें जल्द ही मिल जाएगा.

दक्षिणी दिल्ली में 16 दिसम्बर 2012 को एक बस में छह लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार का शिकार बनी ‘निर्भया’ की मौत इलाज के दौरान 13 दिन बाद 29 दिसम्बर को हो गयी थी. आज उसकी दूसरी पुण्यतिथि है. उस 23 वर्षीय मेडिकल छात्रा के साथ हुई बर्बरता के बाद पूरा देश महिलाओं के प्रति अपराधों के खिलाफ उद्वेलित हो गया था.

बलिया स्थित मेड़वार कलां के मूल निवासी ‘निर्भया’ के पिता ने कहा कि वह प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान उन्हें लोकसभा चुनाव के समय भाजपा द्वारा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर किये गये वादों को याद दिलाएंगे और बताएंगे कि सरकार ने भले ही कई कानून बना दिये हों, लेकिन महिलाओं के साथ बर्बर घटनाएं थम नहीं रही हैं.

उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री से अनुरोध करेंगे कि सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कठोरतम कदम उठाए.

लड़की के पिता ने उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए सख्त नाराजगी जाहिर की.

उन्होंने कहा कि उनकी बेटी की मृत्यु के बाद उनके गांव पहुंचे मुख्यमंत्री अखिलेश ने ग्राम के विकास को लेकर अनेक घोषणाएं की थीं लेकिन दो साल गुजर जाने के बावजूद उनमें से एक भी एलान पर अमल नहीं हुआ.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment