बेंगलुरू में रेस्त्रां के बाहर IED विस्फोट, एक महिला की मौत

Last Updated 29 Dec 2014 12:28:51 AM IST

बेंगलुरू शहर के बीचोबीच व्यस्त सड़क पर स्थित एक लोकप्रिय रेस्त्रां के बाहर रविवार रात ''कम तीव्रता'' वाले विस्फोट के कारण एक महिला की मौत हो गयी जबकि एक पुरूष घायल है.


बेंगलुरू में रेस्त्रां के बाहर IED विस्फोट (फाइल फोटो)

नगर पुलिस के आयुक्त एम. एन. रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया कि महिला की पहचान भवानी के रूप में हुई है. वह तमिलनाडु की रहने वाली थी और बेंगलूर घूमने आयी थी. विस्फोट के छर्रे सिर पर लगने के कारण बुरी तरह घायल होने के बाद उसने दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि दूसरे व्यक्ति की पहचान कार्तिक के रूप में हुई है जो खतरे से बाहर है.

विस्फोट भीड़भाड़ वाली चर्च स्ट्रीट पर प्रसिद्ध रेस्त्रां कोकोनट ग्रोव के पास रात करीब साढ़े आठ बजे हुआ. यह जगह ब्रिगेड रोड के समीप है जहां कई बार एवं रेस्त्रां हैं और वहां सप्ताहांत में युवा वर्ग की चहल पहल बढ़ जाती है.

रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि विस्फोट में घायल भवानी और कार्तिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां भवानी की मौत हो गई. इलाके को पुलिस ने घेर लिया है. उन्होंने कहा कि विस्फोट की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है.

इससे पहले रेड्डी ने बताया था, ''रात करीब साढ़े आठ बजे कोकोनट ग्रोव नाम रेस्त्रां के बाहर चर्च रोड पर विस्फोट की आवाज सुनी गयी..हमें पता चला कि कुछ अपराधियों ने परिष्कृत विस्फोटक उपकरण का इस्तेमाल किया और इस विस्फोट में दो लोग घायल हुए हैं.''

रेड्डी ने कहा कि जहां तक मौजूदा जानकारी की बात है, आईईडी का इस्तेमाल कम क्षमता वाले बम की तरह किया गया और इसके छर्रे लोगों को लगे और वे घायल हो गये. हमारे पास यही सूचना है.

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस सिद्धारमैया से बातचीत की और उन्हें केन्द्र की ओर से हर प्रकार की मदद का आश्वासन दिया. सिंह ने बताया कि सिद्धारमैया ने उन्हें स्थिति से अवगत कराया.

गृह मंत्री ने ट्वीट किया, ''कर्नाटक के मुख्यमंत्री श्री एस सिद्धारमैया से बेंगलूरू विस्फोट के बारे में बातचीत की. उन्होंने स्थिति के बारे में अवगत कराया. केन्द्र सभी प्रकार की सहायता देने के लिए तैयार है.''

रेड्डी ने कहा कि शहर भर में पुलिस बल को तैनात किया जा रहा है तथा कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस से अतिरिक्त बल मंगाया गया है. आतंरिक सुरक्षा प्रभाग के विशेषज्ञ, फारेंसिक टीम, खोजी कुत्ते और तोडफोड़ निरोधक दल को मौके पर रवाना किया गया है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment