शुक्रवार को रामपाल होंगे पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में पेश, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Last Updated 27 Nov 2014 09:26:23 PM IST

खुद को संत बताने वाले रामपाल को अवमानना के एक मामले में शुक्रवार को पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के समक्ष पेश किए जाने के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.




रामपाल होंगे पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में पेश (फाइल फोटो)

न्यायालय ने 2006 में हुई एक हत्या के मामले में 20 नवंबर को रामपाल की जमानत रद्द कर दी थी और हरियाणा पुलिस को निर्देश दिया था कि वह उसे 28 नवंबर को पेश करे.
   
न्यायमूर्ति एम जयपॉल और न्यायमूर्ति दर्शन सिंह की खंडपीठ ने मामले की सुनवाई की तारीख 28 नवंबर तय कर दी थी और हरियाणा पुलिस के प्रमुख को निर्देश दिया था कि वह हिसार जिले के बरवाला में स्थित रामपाल के आश्रम से उसकी गिरफ्तारी के लिए चलाए गए अभियान का पूरा ब्योरा देते हुए एक हलफनामा दाखिल करे.      
   
अवमानना के मामले में हाई कोर्ट ने 63 साल के रामपाल के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था लेकिन वह तीन तारीखों- पांच नवंबर, 10 नवंबर और 17 नवंबर- पर अदालत में पेश नहीं हुआ.

वह ‘‘तबीयत ठीक न होने’’ का दावा कर पेशी से बचता रहा.
   
न्यायालय ने 10 नवंबर को जमानत रद्द करने के मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई की थी. संज्ञान उस वक्त लिया गया जब रामपाल 10 नवंबर को भी अदालत के समक्ष पेश नहीं हुआ.
   
हरियाणा पुलिस ने 19 नवंबर को बरवाला के सतलोक आश्रम से रामपाल को गिरफ्तार किया था.
   
इस बीच, हरियाणा पुलिस की एसआईटी ने रामपाल के सतलोक आश्रम की तलाशी के दौरान वहां से मिर्च पाउडर, लाठियां, हेल्मेट और छोटे संगमरमर बरामद किए हैं. 
   
पुलिस ने बताया कि एसआईटी ने तीन किलो मिर्च पाउडर, 15 लाठियां, 12 हेल्मेट, 500 छोटे संगमरमर सहित कई और सामान बरामद किया.    

तलाशी अभियान कुछ और दिनों तक जारी रहेगा.
   
इस बीच, एक स्थानीय अदालत ने रामपाल के आश्रम के प्रमुख कर्मियों बलजीत और राम कुंवर ढाका को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. बलजीत और ढाका के खिलाफ आश्रम में हुई हिंसा के सिलसिले में मामला दर्ज है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment