भाजपा का सदस्यता अभियान 1 नंबवर से शुरु होगा

Last Updated 31 Oct 2014 08:41:59 PM IST

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का व्यापक सदस्यता अभियान 1 नंबवर से शुरू होगा जिसके तहत देशभर में रिकार्ड सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है.


भाजपा का सदस्यता अभियान 1 नंबवर से

यह अभियान शनिवार से शुरू होकर अगले साल 31 मार्च तक चलेगा.इस बार पार्टी का जोर मोबाइल आनलाइन सदस्यता पर होगा.

इसके लिए एक नंबर जारी किया जाएगा जिस पर डायल करने पर नाम और पता एसएमएस करने को कहा जाएगा. ऐसा करने पर आपको पार्टी की सदस्यता की पंजीकरण संख्या मिल जाएगी.

शनिवार को पार्टी मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह प्रधानमंत्री को पहला सदस्य बनाएंगे और फिर प्रधानमंत्री श्री शाह को दूसरा सदस्य बनाएंगे. इस तरह इस अभियान की शुरूआत होगी.

भाजपा के हर सदस्य को छह साल बाद अपनी सदस्यता का नवीनीकरण करना होता है. पार्टी के अभी साढे तीन करोड सदस्य हैं और इस बार उसका इरादा नया रिकार्ड बनाने का है.

जम्मू.कश्मीर और झारखंड को छोडकर देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में यह अभियान कल से शुरू हो जाएगा. इन दोनों राज्यों में चुनाव समाप्त होने के बाद यह अभियान चलाया जाएगा. दो से दस नवंबर तक सभी राज्यों में सदस्यता कार्यक्रम शुरू होगा.

श्री शाह ने गत नौ अगस्त को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में घोषणा की थी कि साल 2015 पार्टी के लिए सदस्यता वर्ष होगा.

इस बारे में कार्यकर्ताओं को जानकारी देने के लिए दक्षिण भारत के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 29 नवंबर को बेंगलूर में. मध्य और उत्तर भारत के राज्यों के लिए 30 नवंबर को दिल्ली में और पूर्वोत्तर तथा पूर्वी भारत के राज्यों के लिए 31 नवंबर को कोलकाता में राष्ट्रीय कार्यशालाएं आयोजित की गयी थीं.

इसके अलावा देश के सभी राज्यों में भी कार्यशालाएं आयोजित हुई थीं.

पार्टी की योजना पहले एक सप्ताह कालेजों और विविद्यालयों में सदस्यता अभियान चलाने की है. उसके बाद दूसरे क्षेत्रों के लोगों को पार्टी से जोडने की कोशिश होगी. मजदूरों को भाजपा से जोडने के लिए औद्योगिक क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाया जाएगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment