PM मोदी ने भारतीय हॉकी टीम को बधाई दी

Last Updated 02 Oct 2014 09:08:14 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वर्ण पदक विजेता भारतीय पुरूष हॉकी टीम समेत एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई दी.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘एशियाई खेलों में भारत के लिये आज का दिन अच्छा रहा. हमारी हॉकी टीम और महिलाओं की 4 गुणा 400 मीटर रिले टीम को स्वर्ण पदक जीतने पर बधाई.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं एशियाई खेलों में भारत के प्रदर्शन पर लगातार नजर रखे हुए हूं. मैं पदक विजेता हर खिलाड़ी को बधाई देता हूं. आपने भारत को गौरवान्वित किया है.’’
    
भारतीय हॉकी टीम ने आज चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर एशियाई खेलों में 16 साल बाद स्वर्ण जीता और रियो ओलंपिक 2016 में भी सीधे प्रवेश कर लिया. वहीं महिला रिले टीम ने लगातार चौथी बार स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

हॉकी टीम के खिलाड़ियों को ढाई-ढाई लाख रूपये का इनाम
स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय पुरूष हॉकी टीम के खिलाड़ियों को एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिये हॉकी इंडिया द्वारा प्रत्येक को 2.5 लाख रूपये का नकद पुरस्कार मिलेगा.

भारत ने फाइनल में पाकिस्तान पर पेनल्टी शूटआउट में 4-2 की जीत के बाद 16 साल बाद एशियाई खेलों का स्वर्ण पदक जीता.

सिर्फ पुरूष खिलाड़ियों को ही नहीं बल्कि मुख्य कोच टेरी वाल्श और हाई परफोरमेंस निदेशक रोलैंट ओल्टमैंस प्रत्येक को 2.5 लाख रूपये मिलेंगे.

अन्य सहयोगी स्टाफ सदस्यों को वित्तीय प्रोत्साहन मिलेगा, हॉकी इंडिया ने प्रत्येक को एक-एक लाख रूपये देने का फैसला किया है.

महिला हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीता था, उन्हें प्रत्येक को महासंघ से एक एक लाख रूपये का पुरस्कार मिलेगा जबकि सहयोगी स्टाफ को प्रत्येक को 50,000 रूपये मिलेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment