कन्नड़ भाषा के महान लेखक यूआर अनंतमूर्ति की मौत पर भाजपा समर्थकों का जश्न, एफआईआर दर्ज

Last Updated 23 Aug 2014 08:44:52 PM IST

कन्नड़ भाषा के महान लेखक यूआर अनंतमूर्ति की मृत्यु पर भाजपा और हिन्दू जागरण वैदिक के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया.


कन्नड़ भाषा के महान लेखक यूआर अनंतमूर्ति (फाइल फोटो)

इस मामले में चिकमंगलूर के मुदिगेरे पुलिस ने शनिवार को अज्ञात भाजपा और हिन्दू जागरण वैदिक के कार्यकर्ताओं के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत दंगा, उपद्रव और गैरकानूनी मजमा जुटाने के मामले दर्ज किए हैं.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि वीडियो फुटेज और तस्वीरों के आधार पर आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा. मैंगलोर पुलिस आयुक्त आर हितेंद्र ने बताया कि हमने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं.

इन बदमाशों ने शुक्रवार शाम अनंतमूर्ति की मौत की खबर सुनते ही मैंगलोर में चार जगहों पर और चिकमंगलुर में एक स्थान पर आतिशबाजी की थी. जाहिर है इस महान लेखक की छवि धुर बीजेपी और मोदी विरोधी थी.

बीजेपी के तरफ से पीएम कैंडिडेट घोषित किए जाने के बाद अनंतमूर्ति ने कहा का था कि यदि मोदी पीएम बने तो वह देश छोड़ देंगे.

मूर्ति की मौत पर इन बदमाशों ने ऐसी गंदी हरकत तब की जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने मौत की खबर मिलते ही शोक प्रकट किया था.

पीएम ने मूर्ति की मौत को कन्नड़ साहित्य के लिए भारी नुकसान बताया था. मूर्ति की मौत पर इन कट्टर हिन्दुवादियों के जश्न के विरोध में यूथ कांग्रेस और लेफ्ट पार्टी की तरफ से निंदा मार्च निकाला गया.

मैंगलोर पुलिस कमिश्नर आर हितेंद्र ने बताया, \'हमलोगों ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए हैं.\' मैंगलोर में दर्जनों संगठनों ने डेप्युटी कमिश्नर ऑफिस के सामने प्रदर्शन कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की.

इन संगठनों ने कहा कि इस मामले में पर्याप्त विडियो क्लिप और तस्वीरें हैं. दोषियों की पहचान कोई मुश्किल काम नहीं है. ऐसे में पुलिस को तत्काल कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment