बिहार के गया में नक्सलियों ने उड़ाया रेल ट्रैक, बाल-बाल बची राजधानी एक्सप्रेस

Last Updated 23 Jul 2014 08:19:28 AM IST

बिहार के गया में नक्सलियों ने धमाका कर एक रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया जिससे हावड़ा-मुगलसराय रूट पर ट्रेनों की आवाजाही ठप हो गई.


बिहार में नक्सलियों ने उड़ा डाला रेल ट्रैक (फाइल फोटो)

बिहार में नक्सलियों ने मंगलवार देर रात पूर्व-मध्य रेलवे के गया-मुगलसराय रेलखंड पर इस्माइलपुर-रफीगंज स्टेशन के बीच विस्फोट कर रेल पटरी को उड़ा दिया.

विस्फोट के कारण राजधानी एक्सप्रेस के आगे चल रही एडवांस पायलट इंजन पटरी से उतर गई,  लेकिन एडवांस पायलट इंजन चालक सुरक्षित है.

पायलट इंजन के ठीक पीछे चल रही यात्री ट्रेन भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बाल बाल बच गई और कोई नुकसान नहीं हुआ.

जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, रेल ट्रैक को उड़ाने की यह घटना गया और औरंगाबाद जिले के बीच रफीगंज थाने क्षेत्र के एक इलाके में हुआ. इस घटना के बाद रेल मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा कि अफसरों की मुस्‍तैदी की वजह से एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

रेल अधिकारियों के अनुसार, गया-मुगलसराय रेलखंड पर मंगलवार देर रात इस्माइलपुर-रफीगंज स्टेशनों के बीच पटरी को विस्‍फोट कर उड़ाया गया. इस घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारी और पुलिस अधिकारी घटना स्थल के लिए निकल पड़े.

रेल ट्रैक उड़ाए जाने के कारण गया-हावड़ा रेलवे रूट प्रभावित हो गया है. हालांकि एक तरफ़ से रेल यातायात शुरू की गई है. गौरतलब है कि बिहार में भाकपा माओवादी की तरफ से औरंगाबाद पुलिस फायरिंग के विरोध में बुधवार को बिहार बंद का आह्वान किया गया है.

रेल ट्रैक उड़ाए जाने की सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया.रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि ट्रेक को ठीक होने में थोड़ा समय लग सकता है.

 

 

 

 

 

 




 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment