चुनाव आयोग ने मतदान के दिन खुली चार कंपनियों के ऑफिस को किया सील

Last Updated 25 Apr 2014 11:47:07 AM IST

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने सूचना प्रौद्योगिकी के चेन्नई स्थित चार कार्यालयों को सील कर उनके कर्मचारियों को बाहर भेज दिया.


Election Commission

प्रशासन ने तमिलनाडू की 39 लोकसभा सीटों के लिए हुए मतदान को देखते हुए सभी कार्यालयों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों, आईटी कंपनियां, सिनेमा हॉल, होटलों और सभी प्रकार के कार्यालयों के लिए छुट्टी घोषित की थी ताकि वे मतदान कर सकें.

जानकारी के अनुसार इस आदेश के बावजूद इन प्रतिष्ठित आईटी कंपनियों के तीन हजार कर्मचारी सुबह ऑफिस पहुंच गए थे. जब आयोग के अधिकारी यहां पहुंचे तो सभी कर्मचारी काम कर रहे थे. आयोग ने इन्हें बाहर भेजकर कंपनियों को सील कर दिया. साथ ही इनके खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई हैं.

चुनाव आयोग के निर्देश के बाद तमिलनाडु के मुख्य चुनाव अधिकारी ने गुरूवार को एक आदेश जारी कर सभी प्रतिष्ठानों से अपने ऑफिस बंद रखने के लिए कहा था.

सूत्रों के मुताबिक एक अन्य आईटी कंपनी के कर्मचारियों को कार्यालय मे जाते देखा गया. कुछ आगे के गेट से अंदर गए तो कुछ को पीछे के गेट से जाते हुए देखा गया था. कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि वे सातों दिन 24 घंटे काम करते हैं, इसलिए ऑफिस को बंद नहीं रख सकते.

इससे पहले, बुधवार को श्रम आयुक्त ने भी सभी प्रतिष्ठानों को भेजी प्रेस विज्ञप्ति में कहा था कि वे गुरूवार को अपने ऑफिस बंद रखें ताकि उनके कर्मचारी मतदान कर सके.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment