मोटरमैनों की लड़ाई लड़ेंगे ठाकरे

Last Updated 04 May 2010 09:10:00 PM IST

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने आज मुम्बई में कहा कि वह मोटरमैनों की जायज मांगों के लिए सरकार से लड़ेंगे।


ठाकरे ने कहा, मैं लोगों के साथ हूं और मोटरमैनों की उचित मांगों के लिए सरकार से लड़ने को तैयार हूं। उपनगरीय सेवाएं मुम्बई की जीवनरेखा है। दरअसल हड़ताल के कारण उपनगरीय सेवाएं बुरी तरह ध्वस्त हो गयी जिससे मुम्बईवासियों की परेशानी काफी बढ़ गयी।
सेना प्रमुख ने एक बयान में कहा कि हालांकि मोटरमैनों की मांग जायज है लेकिन आम लोगों को सरकार की बेवकूफी की वजह से बंधक नहीं रखा जा सकता।

इसी बीच मोटरमैनों ने राज्य सरकार के इस आश्वासन के बाद हड़ताल वापस लेने का आज फैसला किया कि वह उनके और रेल मंत्रालय के बीच मध्यस्थता करेगी। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने इससे पहले कहा था कि पार्टी के सांसद मोटरमैनों की मांग के सिलसिले में प्रधानमंत्री से भेंट करेंगे।

जरूरी कदम उठाना आवश्यक : जयंती नटराजन

कांग्रेस ने मुंबई में मध्य और पश्चिम रेलवे के मोटरमैनों की हड़ताल से यात्रियों को हो रही परेशानी पर चिंता जताते हुए जल्द से जल्द स्थिति सामान्य बनाने के लिये जरूरी कदम उठाने की आवश्यकता पर बल दिया है।
कांग्रेस की प्रवक्ता जयंती नटराजन ने आज कहाकि मोटरमैनों की हड़ताल से लाखों मुंबईवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि रेलवे तथा अन्य संबद्ध अधिकारियों को जल्द से जल्द सामान्य स्थिति बहाल करने के लिये जरूरी कदम उठाने चाहिए।
उन्होंने मोटर मैनों की हड़ताल से निपटने के लिये रेल मंत्री ममता बनर्जी द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर संतोष जताते हुये कहा कि रेल मंत्री ने इस दिशा में कदम उठाये हैं और हमें उम्मीद है कि इस मामले को जल्द से जल्द निपटा लिया जायेगा।

मोटरमैन की मांगे पूरी करे सरकार : भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने मुम्बई में रेलवे के आन्दोलनरत मोटरमैनों की मांगों का समर्थन करते हुए रेल मंत्रालय से उन्हें पूरा करने की मांग की।
भाजपा के लोकसभा में उपनेता गोपीनाथ मुंडे ने आज यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में यह मांग की। उन्होंने कहा कि मुम्बई में लोकल ट्रेन वहां की ‘लाइफ लाइन’ है। जिसके कल छह बजे से बन्द होने पर शहर के लाखों नौकरपेशा लोगों के समक्ष भारी दिक्कत पैदा हो गयी है। उन्होंने मोटरमैनों से इसे देखते हुए अपनी हड़ताल वापस लेने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि इन मोटरमैनों को न तो रेलवे ड्राइवरों का ग्रेड मिला है और न ही छठे वेतन आयोग की लागू सिफारिशों के अनुसार नया वेतनमान। उन्होंने इसे उनके साथ सरासर अन्याय बताते हुए रेल मंत्रालय से उनकी मांगे तत्काल पूरी करने की मांग की। उन्होंने आन्दोलनरत मोटरमैनों को भरोसा दिलाया कि भाजपा उनकी मांगों को पूरा कराने के लिये सरकार से बातचीत करेगी। मुंडे ने सरकार से भी मोटरमैनों की हड़ताल को लेकर संसद में बयान देने की भी मांग की।

उल्लेखनीय है कि वेतन और भत्ते में इजाफे की मांग को लेकर मोटरमैन भूख हड़ताल पर हैं जिसके कारण मुंबई में उपनगरीय रेल सेवा अस्त व्यस्त हो गयी है। लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment