चुनाव में भाजपा के मुद्दे सुशासन और विकास : गडकरी

Last Updated 18 Apr 2014 11:21:40 PM IST

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने दावा किया कि वर्तमान आम चुनाव उनकी पार्टी सिर्फ सुशासन, विकास और भ्रष्टाचार के मुद्दों पर लड़ रही है.


नितिन गडकरी (फाइल फोटो)

उन्होंने शुक्रवार को रांची में कहा कि किसी भी कीमत पर भाजपा चुनाव सांप्रदायिक आधार पर नहीं लड़ना चाहती है.

वरिष्ठ भाजपा नेता गडकरी ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही और दावा किया कि यदि भाजपा के नेतृत्व में राजग की सरकार केन्द्र की सत्ता में आयी तो छह माह के भीतर ही महंगाई में कम से कम एक चौथाई कमी कर दी जायेगी.

गडकरी ने आरोप लगाया कि झारखंड के दो-चार छोटे क्षेत्रीय दल लोकसभा चुनाव सिर्फ सौदेबाजी के लिए लड़ रहे हैं. यदि वह कुछ सीटें यहां से जीत जाते हैं तो वह नयी सरकार के गठन में सौदेबाजी करेंगे. वह राज्य या देश का कोई भला नहीं करेंगे.

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि इन क्षेत्रीय दलों को मत देने का सीधा अर्थ है भ्रष्टाचार और महंगाई को बढ़ावा देना.

उन्होंने कहा कि आम चुनाव भाजपा के नेतृत्व वाले राजग गठबंधन और कांग्रेस के नेतृत्व वाले संप्रग के बीच सीधा मुकाबला है और इन चुनावों में जनता को अपने मत इन्हीं दोनों राष्ट्रीय गठबंधनों के पक्ष में देने चाहिए.

नितिन गडकरी ने झारखंड में इन्हीं क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर भाजपा के भूत काल में सरकारें गठित करने के सवाल को टालते हुये कहा कि राजनीति में समझौते होते रहते हैं और वह क्षेत्रीय दलों के कामकाज पर कोई टिप्पणी न करके देश में सिर्फ सुशासन और भ्रष्टाचार समाप्ति के मुद्दों पर अपना ध्यान केन्द्रित कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों के उभरने से देश में मजबूत शासन और भ्रष्टाचार समाप्ति के कार्य में बाधा आ रही है और इसी मुद्दे को वह रेखांकित करना चाहते हैं. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी क्षेत्रीय दल इसी प्रकार के नहीं होते हैं.

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के वाराणसी से चुनाव लड़ने के बारे में पूछे गये सवाल पर गडकरी ने कहा, ‘‘ऐसा उनके प्रभाव में पूर्वांचल, बिहार और झारखंड की लोकसभा सीटों पर होने वाले लाभ के मद्देनजर किया गया है.’’

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस ने देश में सदा केन्द्रीय जांच ब्यूरो का दुरुपयोग किया है और मोदी ने हाल में मीडिया को दिये गये अपने साक्षात्कारों में स्पष्ट कर दिया है कि वह इस बदनीयत से काम नहीं करेंगे. गडकरी ने आरोप लगाया कि सीबीआई वास्तव में केन्द्र की कांग्रेस नीत संप्रग गठबंधन में कांग्रेस की सबसे बड़ी सहयोगी रही है.

उन्होंने आरोप लगाया कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने देश को आर्थिक मोर्चे पर और आंतरिक एवं बाह्य सुरक्षा के क्षेत्र में बहुत कमजोर किया है जिससे मोदी के नेतृत्व में बनने वाली केन्द्र सरकार देश को निकालेगी.

उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन्हें शासन के लिए दृष्टि पत्र (विजन डाक्यूमेंट) तैयार करने को कहा था लेकिन चुनावों के चलते वह उसे पूरा नहीं कर सके हैं. चुनाव संपन्न होते ही वह यह कार्य भी शीघ पूरा करेंगे.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment