सुहावने मौसम से राजस्थान में मतदान प्रतिशत बढने की उम्मीद

Last Updated 17 Apr 2014 04:35:07 PM IST

राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में बुधवार से अंधड़, बूंदाबांदी और बादलों छाये रहने के कारण कड़ी धूप से लोगों को राहत है.


मौसम से मत प्रतिशत बढने की उम्मीद

25 लोकसभा सीटों में से 20 सीटों पर गुरुवार को हो रहे प्रथम चरण के मतदान में मतदाताओं में खासा उत्साह है.

राजधानी जयपुर समेत प्रदेश भर में हल्के बादल छाये हुए होने और कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी के कारण मौसम सुहावना बना हुआ है.

हालांकि राजस्थान निर्वाचन विभाग ने तेज गर्मी को देखते हुए मतदान केन्द्रों पर छाया और पीने के पानी के पुख्ता प्रबंध किये थे. जयपुर में एक बजे तक 30 प्रतिशत मतदान होने की सूचना है.

राजस्थान के श्रीगंगानगर लोकसभा क्षेत्र में मतदाताओं में मत डालने के लिए उत्साह देखा गया और पांच घंटे में 37.65 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया. 

लोकसभा क्षेत्र में 37.04 प्रतिशत लोगों ने वोट डाले. सबसे कम उत्साह झुंझुंनू लोकसभा क्षेत्र में देखा गया जहां केवल 22.18 प्रतिशत लोगो ने ही अपने मताधिकार का उपयोग किया.

चुनावी समर में लोगों में उत्साह जयपुर शहर के कई हिस्सों में नजर आया जहां लोगों को मत डालने के लिये लम्बी कतारों में अपने मताधिकार के लिए अपनी बारी की प्रतीक्षा करते देखा गया.

शहर के मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के निवासी यशवंत गुप्ता, ओमप्रकाश गोदरा और प्रदीप सिंह ने अपने परिवारों के साथ मताधिकार का उपयोग किया.

उन्होंने बताया कि सुहावने मौसम के कारण लंबी कतार में खडे रहना भी अच्छा लग रहा है और हमें अपने मताधिकारों का उपयोग करने में गर्व महसूस हो रहा है.

भीलवाड़ा संवाददाता के अनुसार, भीलवाडा संसदीय क्षेत्र में मध्याहन एक बजे तक 29.01 प्रतिशत मतदान हो चुका है.

मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर और आसपास के क्षेत्रों सहित राज्य के उत्तर पूर्वी इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण मौसम ने करवट ली है और तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई. सुबह तक जयपुर में 5.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि सवाईमाधोपुर, जैसलमेर, फलौदी, चूरू और अजमेर में 5 मिलीमीटर से नीचे बारिश दर्ज की गई है.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment