जापानी पर्यटकों को लुभाने की कोशिश में केरल पर्यटन

Last Updated 14 Sep 2013 09:25:53 PM IST

पर्यटकों को आगमन पर वीजा देने की नई सुविधा से उत्साहित केरल पर्यटन जापान के पर्यटकों को लुभाने में जुट गया है.


केरल पर्यटन (फाइल)

हाल के दिनों में पर्यटकों के आगमन में वृद्धि, हवाई यात्रा संपर्क बेहतर होने और पर्यटकों को आगमन पर वीजा देने की नई सुविधा से उत्साहित केरल पर्यटन जापान के पर्यटकों को लुभाने में जुट गया है.
    
केरल पर्यटन ने इस उद्देश्य के लिए ‘जेएटीए टूरिज्म फोरम एंड ट्रेवल शोकेस 2013’ में राज्य की विशेषताओं और पर्यटक स्थलों को प्रदर्शित किया है. यह प्रदर्शनी तोक्यो में 12 से 15 सितंबर तक आयोजित की गई है.
    
इस ट्रेवल शो में पहली बार भाग लेते हुए केरल ने तोक्यो में आयुव्रेद सहित अपने प्राकृतिक सौंदर्य का एक नमूना पेश किया है और पर्यटकों के लिए आकषर्क उत्पादों की पेशकश की है.
    
केरल पर्यटन का यह जापानी बाजार में अपनी घुसपैठ बढ़ाने की नई रणनीति का हिस्सा है क्योंकि जापान उसके लिए पर्यटन क्षेत्र में एक उभरता बाजार साबित हो रहा है.

वर्ष 2012 में केरल में जापान से 11,500 रिकार्ड संख्या में पर्यटक पहुंचे और पिछले पांच सालों में उसमें 60 प्रतिशत की वृद्धि हुई.
    
राज्य के पर्यटन मंत्री ए पी अनिल कुमार ने बताया कि जापान के नागरिकों में आयुर्वेद और बेहतर स्वास्थ्य के प्रति रचि लगातार बढ़ रही है और उन्हें उम्मीद है कि आगमन पर वीजा सुविधा लागू होने पर जापान से और ज्यादा पर्यटक आकर्षित किये जा सकेंगे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment