फैशन की सबसे खराब पोशाक ‘बबल स्कर्ट’

Last Updated 24 Sep 2012 02:58:04 PM IST

ब्रिटेन में कराए गए एक मतदान पर भरोसा करें तो बबल स्कर्ट को फैशनेबल कपड़ों में सबसे खराब पोशाक माना जाता है.


फैशन की सबसे बड़ी भूल बनी बबल स्कर्ट (फाइल फोटो)

बबल स्कर्ट फैशनेबल कपड़ों में सबसे खराब

वर्ष 1950 से चलन में आई इस स्कर्ट को ब्रिटेन में लड़कियां सामूहिक नृत्य समारोहों और अन्य पार्टियों में पहने नजर आती थीं. 80 के दशक की पॉप स्टार पेप्सी और शिर्ली ने इस स्कर्ट को पहना करती थीं.

खबर के अनुसार, कैटवॉक में दिखने वाली और दुकानों पर बिकने वाली इस स्कर्ट के स्वरूप में कई बदलाव आए लेकिन इस मतदान में शामिल हुए दो हजार लोगों में से एक तिहाई इसे फैशन की सबसे बड़ी भूल मानते हैं.

बर्मिंघम के ‘द मेल बॉक्स मॉल’ की ओर से कराए गए इस मतदान में भाग लेने वाले लोगों ने माना कि उनका वार्डरोब का कम से कम पांच प्रतिशत भाग फैशन की इन गलतियों से भरा पड़ा है.

हालांकि हर पांच में से एक व्यक्ति ने माना कि वह पुरानी चीजें संभाल कर रखते हैं ताकि दोबारा फैशन के आने पर उसका इस्तेमाल कर सकें.

बबल स्कर्ट को पहला स्थान

इस मतदान में कई पोशाकों को फैशन की भूल बताते हुए उन्हें रैंकिंग दी गई. बबल स्कर्ट को पहला स्थान, सफेद जुराबों के साथ सुंदर जूतों को दूसरा स्थान, सैंडलों के साथ जुराबों को तीसरा स्थान और ट्रैक सूट को चौथा स्थान मिला.

फैशन जगत की भारी भूलों में चौड़े कॉलर वाली प्रिंटेड कमीजों को और डुंगरी को छठे और सातवें स्थान पर रखा गया.

पॉलीएस्टर से बने ऊंची कमर वाले बेलबॉटम पैंटों को भी इस अनोखी सूची में रखा गया. ये पैंटें दसवें स्थान पर रहीं.

इसी सूची में 13वें स्थान पर पोंचू थे. इसके अलावा फुटबॉल खेलने के कपड़े, पियरसिंग और चमकदार कमीजें भी इस सूची में शामिल थीं.













 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment