अमेरिका व ब्रिटेन ने होदेइदाह के ऊपर घंटों जासूसी ड्रोन उड़ाए : हौथी अधिकारी

Last Updated 14 Jan 2024 09:38:19 AM IST

हौथी के एक अधिकारी ने कहा है कि अमेरिका और ब्रिटेन की सेना ने यमनी बंदरगाह शहर होदेइदाह के ऊपर "घंटों तक" जासूसी ड्रोन उड़ाए, जहां एक नए हवाई हमले की परस्पर विरोधी खबरें सामने आईं।


अमेरिका व ब्रिटेन ने होदेइदाह के ऊपर घंटों जासूसी ड्रोन उड़ाए

होदेइदाह के हौथी उप-गवर्नर अली अहमद काशर ने श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी को फोन पर बताया कि उनके समूह ने शनिवार सुबह से शाम तक शहर में अधिक जासूसी ड्रोन देखे। उन्होंने होदेइदाह में हौथी ठिकानों पर नए हवाई हमलों की स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय मीडिया की रिपोर्टों का भी खंडन किया।

इससे पहले, स्थानीय मीडिया ने कहा था कि बंदरगाह के पास एक नौसेना अड्डे पर अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन के विमानों ने हमला किया था। निवासियों ने समाचार एजेंसी को बताया कि उन्होंने जोरदार विस्फोटों और एम्बुलेंस सायरन की आवाजें सुनीं। उन्होंने यह भी कहा कि हौथिस ने विस्फोट के बाद होदेइदाह इलाकों में भारी संख्या में तैनाती की है।

हौथी अधिकारी ने विस्फोटों पर कोई टिप्पणी नहीं की।

हौथिस ने कथित तौर पर महत्वपूर्ण समुद्री क्षेत्र में वाणिज्यिक और सैन्य जहाजों पर हमला करने के लिए रास कुथेब बेस का इस्तेमाल किया है।

लाल सागर तट पर स्थित होदेइदाह, यमन के सबसे बड़े बंदरगाहों में से एक के साथ एक रणनीतिक शहर है। हौथिस ने 2014 से होदेइदाह को नियंत्रित किया है, और बंदरगाह यमन में प्रवेश करने वाली मानवीय सहायता और वाणिज्यिक आपूर्ति के लिए एक जीवन रेखा है।

इससे पहले शनिवार को, यमन के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत हंस ग्रंडबर्ग ने क्षेत्रीय तनाव में खतरनाक वृद्धि के बीच सभी पक्षों से संयम बरतने का आग्रह किया था।

शुक्रवार को, अमेरिका और ब्रिटेन ने यमनी राजधानी सना और अन्य क्षेत्रों में हौथी ठिकानों पर हमले शुरू किए। ये हमले लाल सागर में हाउथिस के हमलों के जवाब में थे, जिसे उन्होंने "इजरायल से जुड़े जहाजों" कहा था ताकि इजरायल पर गाजा पट्टी में अपने हमलों को रोकने के लिए दबाव डाला जा सके।

आईएएनएस
अदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment