बांग्लादेश ने भारत सीमा पर मोबाइल सेवा बहाल की

Last Updated 02 Jan 2020 05:20:31 AM IST

बांग्लादेश ने भारत के साथ लगे सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए मोबाइल नेटवर्क को बंद करने के अपने निर्णय को दो दिन बाद वापस ले लिया।


बांग्लादेश ने भारत सीमा पर मोबाइल सेवा बहाल की

बांग्लादेश दूरसंचार नियामक आयोग (बीटीआरसी) ने रविवार को 2,000 बेस ट्रांसीवर स्टेशनों को बंद करने का निर्देश दिया था। इससे 32 जिलों के एक करोड़ लोग प्रभावित हो गए। इन क्षेत्रों की सीमा भारत और म्यामां से लगती है। सरकार का यह निर्देश भारत के संसद द्वारा विवादित संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को पारित करने के बाद आया। इससे ढाका में लोगों में काफी चिंताएं पैदा हो गई थी कि भारत से आव्रजक आ सकते हैं।

बीटीआरसी ने दूरसंचार सेवा प्रदाताओं -ग्रामीण फोन, टेलीटॉक, रॉबी और बांग्लालिंक- को अपने आदेश में रविवार को कहा था कि सीमावर्ती क्षेत्रों में नेटवर्क कवरेज को देश की सुरक्षा के लिए अगले आदेश तक बंद रखा जाना चाहिए। हालांकि फैसला वापस लेने के पीछे सरकार ने कोई कारण नहीं बताया है। बीटीआरसी के अध्यक्ष जहारूल हक ने प्रतिबंध हटाने की सरकार के फैसले की पुष्ट की। डेली स्टार के मुताबिक प्राधिकारियों ने मोबाइल आपरेटरों को बुधवार सुबह ईमेल भेजकर सेवाएं बहाल करने को कहा।

भाषा
ढाका


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment