इस्लामिक आतंकवाद से मिलकर लड़ेंगे : ट्रंप

Last Updated 23 Sep 2019 12:45:00 AM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्लामिक आतंकवाद को दुनिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती करार दिया। उन्होंने भारत-अमेरिका की दोस्ती की मजबूती का जिक्र करते हुए कहा कि हम दोनों मिलकर आतंकवाद की इस चुनौती का मिलकर मुकाबला करेंगे।


ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प।

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि एक दिन हम इसे परास्त करके रहेंगे। उन्होंने भारत की विशेषता बताते हुए कहा कि उसके संविधान में लिखे तीन शब्द ‘वी द पीपुल’ भारत की विशेषता बताने के लिए काफी हैं।
ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका का सबसे बड़ा, सबसे सच्चा मित्र बताते हुए कहा कि वह भारत के लिए असाधारण काम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में दुनिया मजबूत, फलता-फूलता और संप्रभु भारत देख रही है। उन्होंने भारत-अमेरिकी संबंधों का जिक्र करते हुए कि आज हमारे संबंध पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा मजबूत हैं और हम लोकतंत्र की प्रतिबद्धता से बंधे हुए हैं।

ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकियों की भूमिका की सराहना करते हुए कहा कि हमारे देशों को पहले से कहीं ज्यादा समृद्ध बनाने के लिए मैं मोदी के साथ काम करने का इच्छुक हूं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने यहां एनआरजी स्टेडियम में मोदी हाउडी कार्यक्रम में कहा कि सीमा सुरक्षा दोनों देशों के लिए अहम मुद्दा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत और मेरे नेतृत्व में अमेरिका अपनी सीमाओं की मिलकर रक्षा करेंगे। इस्लामिक आतंकवाद दोनों देशों के लिए ही पूरी दुनिया के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है, मुझे उम्मीद है कि भारत और अमेरिका मिलकर अपनी जमीन से इस चुनौती को बखूबी मिटाने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा कि सामरिक रिश्ते दोनों देशों के पहले से मजबूत हैं। दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग बढ़ा है।

एजेंसियां
ह्यूस्टन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment