अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने मोदी से की बात, पाक पीएम से इनकार

Last Updated 01 Feb 2018 05:57:01 AM IST

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी से टेलीफोन पर बातचीत करने से इनकार कर दिया, वहीं उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ‘आतंकी पनाहगाहों को समाप्त करने की जरूरत’ पर चर्चा की.


अफगानी राष्ट्रपति गनी ने मोदी से की बात, पाक PM से इनकार (file photo)

गनी ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने मानवता के दुश्मनों द्वारा नागरिकों की मूर्खतापूर्ण हत्याओं के प्रति अपनी संवेदना जताने के लिए फोन किया था.’ मीडिया रिपोर्ट में हालांकि बताया गया है कि जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अब्बासी ने उनसे इस संबंध में फोन पर बातचीत करनी चाही, तो गनी ने इनकार कर दिया.

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने अप्रत्यक्ष रूप से पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा, मैंने ‘हमारे पड़ोस’ में आतंकीं पनाहगाहों को समाप्त करने की जरूरत के संबंध में बातचीत की. उन्होंने कहा कि भारत हमेशा ‘अफगानिस्तान का अच्छा दोस्त रहा है जो हमारे दुख और वेदना को साझा करता है.’

टोलो न्यूज के मुताबिक, अब्बासी ने गनी को ‘अफगानिस्तान में हुए हालिया आतंकी हमलों के संबंध’ में फोन किया था.’ गनी ने ‘काबुल में हुए हालिया हमलों के संबंध में सबूत’ को पाकिस्तानी सेना के साथ साझा करने के लिए अपना एक प्रतिनिधिमंडल इस्लामाबाद भेजा है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment