मुशर्रफ नयी पार्टी के प्रमुख के रूप में राजनीति में कर सकते हैं वापसी

Last Updated 30 Aug 2015 06:04:36 PM IST

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ स्थानीय निकाय चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सत्तारूढ़ पीएमएल-एन को छोड़कर मुस्लिम लीग के सभी धड़ों को मिलाकर बनने वाली नयी पार्टी के प्रमुख के रूप में राजनीतिक परिदृश्य में शीघ्र ही वापसी कर सकते हैं.


पाकिस्तान के पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ

    
शरीफ के पीएमएल-एन को छोड़कर मुस्लिम लीग के सभी धड़ों को एकजुट करने के बाद यूनाइटेट मुस्लिम लीग बनाने की कोशिशें तेज हो गयी हैं.    
     
पीएमएल-क्यू के अध्यक्ष चौधरी सुजात हुसैन ने ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग के प्रमुख 72 वर्षीय मुशर्रफ के साथ शनिवार को कराची में उनके निवास पर बैठक की थी जहां नयी दृष्टि वाली पार्टी के गठन के लिए पीएमएल-एन को छोड़कर सभी धड़ों के विलय की सहमति बनी.
     
हुसैन ने कहा, ‘‘मैं जनरल मुशर्रफ, पीएमएल फंक्शनल प्रमुख पीर पगारा शिवघातुल्ला शाह रशीदी और सिंध के पूर्व मुख्यमंत्री सैयद घौस अली शाह, जो कभी शरीफ के करीबी थे, से मिला. वे सभी यूनाइटेड मुस्लिम लीग के गठन पर सहमत थे.’’
     
उन्होंने कहा कि मुस्लिम लीग के उन सभी नेताओं को साथ लेने की कोशिश चल रही है जो शरीफ बंधुओं- नवाज शरीफ और शाहबाज शरीफ की नीतियों से नाखुश हैं.
     
नयी पार्टी इस साल के आखिर में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव से पहले बन सकती है.
     
मुशर्रफ चार साल के स्वनिर्वासन के बाद 2013 में पाकिस्तान लौटे थे लेकिन वह वर्ष 2007 में देश में आपातकाल लगाने केा लेकर राजद्रोह लगाने समेत कई कानूनी मामलों का सामना कर रहे हैं. मुशर्रफ राजद्रोह का सामना करने वाले पहले (पूर्व) सैन्य प्रमुख हैं.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment