पाकिस्तान में मानवाधिकार कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

Last Updated 25 Apr 2015 07:06:57 PM IST

पाकिस्तान के कराची में एक प्रमुख मानवाधिकार कार्यकर्ता की अज्ञात बंदूकधारियों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी जब वह अपने घर लौट रही थी.


मानवाधिकार कार्यकर्ता सबीन महमूद (फाइल)

घटना से कुछ घंटे पहले ही उसने बलूचिस्तान प्रांत में मानवाधिकार उल्लंघन पर एक सेमिनार की मेजबानी की थी.
     
पुलिस ने बताया कि सबीन महमूद की शुक्रवार शाम मोटरसाइकिल सवार बंदूकधारियों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी जब वह अपनी मां के साथ वापस घर लौट रही थी.
      
पुलिस ने बताया कि 40 वर्षीय सबीन ने बलूचिस्तान की स्थिति पर एक परिचर्चा आयोजित की थी. घटना के समय सबीन कार चला रही थी और उसे पांच गोलियां लगी जबकि उसके बगल में बैठी उसकी मां को भी गोली लगी है और वह अस्पताल में है.
      
पुलिस अधिकारी मुनीर शेख ने कहा, ‘‘सबीन की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई. चिकित्सकों ने कहा कि उन्होंने उसके शरीर से पांच गोलियां निकालीं.’’
      
उन्होंने कहा कि पुलिस घटना की सभी कोणों से जांच कर रही है लेकिन प्रारंभिक जांच से यह संकेत मिलता है कि हत्या के पीछे निजी दुश्मनी हो सकती है.
      
प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सबीन की हत्या की निंदा की है और हमले की जांच का आदेश दे दिया है.
      
सैन्य प्रवक्ता असीम बाजवा ने कहा, ‘‘हम सबीन महमूद की इस दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण हत्या की निंदा करते हैं. गुप्तचर एजेंसियों को जांच एजेंसियों को सभी संभव मदद मुहैया कराने को कहा गया है ताकि दोषियों को पकड़ने के साथ ही उन्हें न्याय के कटघरे में लाया जा सके.’’
      
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच नये आतंकवाद निरोधी कानून के तहत होगी.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment