यमन में शरणार्थी शिविर पर हमले में 45 लोगों की मौत

Last Updated 31 Mar 2015 12:53:23 PM IST

उत्तरी यमन में शरणार्थी शिविर पर हुए हवाई हमले में 45 लोगों की मौत हो गई और दो सौ अन्य घायल हो गये.


यमन में शरणार्थी शिविर पर हमले में 45 मरे (फाइल फोटो)

उत्तरी यमन में हाउती विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में बने माजराक शरणार्थी शिविर पर हुए हवाई हमले में चालीस लोगों की मौत हो गई और दो सौ अन्य घायल हो गये.

यमन की समाचार एजेंसी साबा के अनुसार हज्जा प्रांत स्थित माजराक शरणार्थी शिविर पर सउदी अरब की अगुवाई में किए जा रहे हवाई हमले में 45 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में महिलायें और बो भी शामिल हैं.

सउदी सैन्य प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल अहमद असेरी ने बताया कि घटना के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है और गोलीबारी के जवाब में हवाई हमले किए गए थे. उन्होंने वहां शरणार्थी शिविर होने की बात से इन्कार किया है.

वहीं यमन के राष्ट्रपति अब्द रब्बू मंसूर हादी के समर्थकों को करारी मात देते हुए शिया जैदी हाउती विद्रोहियों ने अदन शहर के पूर्वी क्षेत्र में बढत बना ली है. राष्ट्रपति हादी के समर्थकों ने बताया कि हाउती विद्रोहियों ने पूर्व दिशा से अदन की तरफ बढते हुए आस पास के क्षेत्रों में राकेट दागे और भयंकर गोलीबारी की.

शहर के उत्तरी इलाके धालिया में पूर्व राष्ट्रपति अली अब्दुल्लाह सालेह और हादी समर्थकों के बीच झडप में पांच लोगों की मौत हो गई.

गौरतलब है कि सउदी अरब ने नौ अन्य मुस्लिम देशों के साथ मिलकर हाउती विद्रोहियों पर हमला शुरु किया था. यमन की राजधानी सना पर विद्रोहियों का कब्जा है. सउदी अरब ने ईरान पर हाउती को नियांत्रित करने का आरोप लगाया था जिसका ईरान ने खंडन किया था.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment