पाकिस्तान के रूख में कोई मूलभूत बदलाव नहीं: क्लैपर

Last Updated 03 Mar 2015 07:19:20 PM IST

अमेरिका के एक शीर्ष गुप्तचर अधिकारी ने कहा है कि आतंकवाद से मुकाबले के मुद्दे पर पाकिस्तान के रूख में कोई ‘मूलभूत’ बदलाव नहीं है.




अमेरिका की नेशनल इंटेलीजेंस के निदेशक जेम्स क्लैपर (फाइल)

अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तान ने अमेरिका के साथ आतंकवाद से मुकाबले के मुद्दे पर अपना सहयोग हालांकि सुधारा है लेकिन कुछ चीजों पर उसके रूख में ‘मूलभूत’ परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

अधिकारी ने ऐसा परोक्ष रूप से पाकिस्तान की भारत केंद्रित नीतियों के बारे में कहा.
     
अमेरिका की नेशनल इंटेलीजेंस के निदेशक जेम्स क्लैपर ने विदेश संबंध परिषद की ओर से आयोजित एक वेब कार्यक्रम में पूछे गए सवाल के उत्तर में कहा, ‘‘उनके रूख और हमारे साथ उसके सहयोग और उनके खुलेपन में काफी सुधार हुआ है लेकिन कुछ चीजें ऐसी हैं जिसके बारे में वे संभवत: मूलभूत रूप से नहीं बदलेंगे क्योंकि इससे उनकी पूरी सोच संचालित होती है.’’
     
क्लैपर ने यह विस्तार से नहीं बताया कि वह चीज क्या है जिस पर पाकिस्तान अपने रूख में मूलभूत बदलाव नहीं करेगा. हालांकि उनका इशारा मुख्य तौर पर पाकिस्तान द्वारा लंबे समय से सरकार से इतर तत्वों, आतंकवादी समूहों का इस्तेमाल करना और उन्हें भारत के खिलाफ काम करने के लिए भड़काने की ओर था.
     
अमेरिका के विचार मंचों के जानकार सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान से आनी वाली नवीनतम गुप्तचर सूचना से संकेत मिलता है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 40 आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर अभी तक चल रहे हैं, जिनका एकमात्र उद्देश्य भारत को निशाना बनाना है.




Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment