आतंकियों की फांसी पर भड़का तहरीक-ए-तालिबान, दी पाक नेताओं के बच्चों को मारने की धमकी

Last Updated 20 Dec 2014 11:12:27 AM IST

पेशावर हमले के बाद अब तहरीक-ए-तालिबान ने नई धमकी देते हुए पाकिस्तानी नेताओं के बच्चों को निशाना बनाने की बात कही है.




(फाइल फोटो)

तालिबान ने नवाज शरीफ सरकार को धमकी देते हुए कहा है कि अगर उन्होंने आतंकियों को फांसी देने के अपने फैसले पर रोक नहीं लगाई तो वह शरीफ समेत अन्य नेताओं और अधिकारियों के बच्चों को निशाना बनाएगा.

तालिबान के टॉप कमांडर मोहम्मद खारसानी ने पाकिस्तान सरकार को एक खत भेजकर यह धमकी दी है. खारसानी, तहरीक-ए-तालिबान प्रमुख मुल्ला फजलुल्ला का टॉप कमांडर माना जाता है.

खत में आर्मी स्कूल में बच्चों की हत्या को जायज ठहराते हुए कहा गया है कि तहरीक-ए-तालिबान को पेशावर हमले का कोई गम नहीं है क्योंकि उनकी नजर में बच्चों ने स्कूल जाकर इस्लाम का विरोध किया था और वह बड़े होकर अपने परिजनों के नक्शेकदम पर ही चलते इसलिए उन्हें मार डालना ही सही था.

इस खत में कहा गया है कि अगर जेल में बंद किसी भी आतंकी को फांसी होती है तो और बच्चों को मारकर उनकी हत्या का बदला लिया जाएगा. चिट्ठी में लिखा है, "अगर हमारे किसी भी सहयोगी को नुकसान हुआ तो हम भरोसा दिलाते हैं कि सेना के जनरलों और नेताओं के घरों में बहुत शोक मनाया जाएगा."

सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान सरकार इस खत की सत्यता की जांच करा रही है.

उल्लेखनीय है कि तालिबानी आतंकियों ने इसी हफ्ते पेशावर के आर्मी स्कूल में हमला कर 132 बच्चों समेत 145 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. 

इस बीच ऐसी भी खबरें हैं कि तालिबान का मुखिया फजलुल्लाह हवाई हमलों में मारा गया है. हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

पेशावर में स्कूल पर हमले के बाद पाकिस्तानी सेना ने तालिबान के खिलाफ हमला तेज कर दिया था, जिसके तहत उसने अफगानिस्तान से लगी सीमा के पास बमबारी की.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment