बोको हरम ने अपहरण के बाद 32 लोगों की हत्या की

Last Updated 18 Dec 2014 07:16:39 PM IST

बोको हरम ने नाईजीरिया के उत्तर पूर्व गुमसुरी गांव पर धावा बोलकर कई लोगों का अपहरण कर लिया और इनमें से 32 की हत्या कर दी.


बोको हरम ने अपहरण के बाद 32 लोगों की हत्या की (फाइल फोटो)

दो अधिकारियों ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि रविवार को किए गए इस हमले के बाद ग्रामीण अब भी अपहृत किए गये व्यक्तियों की संख्या का आकलन कर रहे हैं. अपहृत व्यक्तियों की संख्या 100 से अधिक हो सकती है. अपहृत व्यक्तियों में महिलाएं तथा बच्चे भी शामिल हैं. यह जानकारी एक प्रत्यक्षदर्शी ने गुरूवार को दी.

\"\"दो अधिकारियों ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि रविवार को किए गये इस हमले के बाद ग्रामीण अब भी अपहृत किए गये व्यक्तियों की संख्या का आकलन कर रहे हैं. अपहृत व्यक्तियों की संख्या 100 से अधिक हो सकती है. अपहृत व्यक्तियों में महिलाएं तथा बच्चे भी शामिल हैं.

गुमसुरी से बोनरे प्रांत की राजधानी मैदुगुरी भागने वाले मुख्तार बुबा ने कहा, ‘‘हमारे युवाओं की हत्या करने के बाद आतंकवादी हमारी पत्नियों और पुत्रियों को ले गए हैं.’’

घटना के चार दिन बाद इसका विवरण प्राप्त हो सका. एक अधिकारी ने बताया कि जिस गांव पर आक्रमण किया गया उसकी पहले सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी. यह गांव मैडुगुरी से 70 किलोमीटर दूर है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment