हार्पर ने कहा कभी नहीं डरेगा कनाडा, आतंकवाद के खिलाफ लडाई तेज करने का आह्वान

Last Updated 23 Oct 2014 04:20:08 PM IST

प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर ने कहा है कि कनाडा अपनी संसद पर हुए हमले से नहीं डरेगा और इस कायरतापूर्ण हमले ने आतंकवाद से लड़ने की उनकी कोशिशों को और मजबूत कर दिया है.




कनाडा के प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर (फाइल फोटो)

‘टोरंटो स्टार’ अखबार ने हार्पर के हवाले से कहा, ‘‘हम डरने वाले नहीं हैं. कनाडा कभी नहीं डरेगा.’’ पार्लियामेंट हिल पर हमले के बाद देश को संबोधित करते हुए हार्पर ने यह बात कही.

हार्पर ने कहा, ‘‘इससे हमारा इरादा मजबूत होगा और हम अपनी और हमारी सुरक्षा एजेंसियों की कोशिशें दोगुनी कर सकेंगे ताकि खतरों की पहचान कर उनका मुकाबला कर सकें एवं कनाडा को महफूज रख सकें.’’

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार कनाडाई नागरिकों को महफूज रखने के लिए सभी जरूरी कदम उठाएगी. हालांकि, उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि इस दिशा में क्या कदम उठाए जाने की योजना है.

हार्पर ने इस हफ्ते हुए दूसरे ‘‘जघन्य एवं हिंसक’’ हमले और खासकर सैनिक की हत्या की कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि ये हमले कनाडाई लोकतंत्र, मूल्यों एवं समाज पर सीधा प्रहार हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘इस हफ्ते की घटनाएं इस बात को याद दिलाती हैं कि कनाडा भी ऐसे आतंकवादी हमलों से अछूता नहीं है जिन्हें हमने दुनिया के अन्य हिस्सों में होते देखा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment