सीपीजे ने शरीफ से की पाकिस्तानी न्यूज चैनल बहाल करने की अपील

Last Updated 22 Oct 2014 04:54:08 PM IST

अमेरिका में पत्रकार अधिकार समूह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से उनके देश में एक निजी न्यूज चैनल का निलंबन वापस लेने की अपील की है.


एआरवाई न्यूज (फाइल)

सीपीजे (कमेटी टू प्रोटेक्ट जर्नलिस्ट्स) ने शरीफ को लिखित अपील में कहा है कि वह एआरवाई न्यूज का निलंबन रद्द करें. इस न्यूज चैनल पर देश की न्यायपालिका के खिलाफ ‘अपमानजनक’ कार्यक्रम प्रसारित करने का आरोप है.
     
चैनल को 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया था और उसपर 1 करोड़ पाकिस्तानी रूपयों का जुर्माना लगाया गया था.
     
पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण ने मंगलवार को एआरवाई न्यूज का लाइसेंस रद्द करते हुए उसपर ‘खरा सच’ नामक टॉक शो में देश की न्यायपालिका का ‘अपमान’ करने का आरोप लगाया. इस कार्यक्रम में अदालती व्यवस्था और वरिष्ठ न्यायाधीशों की आलोचना की गई थी.
    
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में सीपीजे के कार्यकारी निदेशक जोल सिमॉन ने कहा कि पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) की कार्रवाई की वजह से 11 नवंबर तक एआरवाई का प्रसारण बंद रह सकता है.

पत्र में कहा है गया है कि सिंध उच्च न्यायालय द्वारा इस फैसले को निरस्त किए जाने का आदेश दिए जाने के बावजूद हमारी चिंता यह है कि जियो टीवी की ही तरह एआरवाई को भी प्रतिबंध हटा लिए जाने के बाद प्रसारण में दिक्कतें आ सकती हैं.
    
उन्होंने कहा कि हम आपसे अपील करते हैं कि आपने हमारे प्रतिनिधिमंडल और पाकिस्तान की जनता से जिस प्रेस की स्वतंत्रता एवं मुक्त मीडिया को प्रोत्साहन देने का वादा किया था, आप उसके अनुरूप एआरवाई न्यूज को बहाल करने के लिए आप अपनी पूरी क्षमता का इस्तेमाल करें.
    
सीपीजे ने कहा कि यह इस साल में दूसरी बार है, जब सरकारी आदेश पर एक बड़े टीवी न्यूज नेटवर्क को बंद कर दिया गया है.
    
इसने कहा कि जून में पीईएमआरए ने एक निजी जियो न्यूज चैनल को प्रसारण बंद करने के आदेश दिए थे और उसपर जुर्माना लगाया था. जियो टीवी पर यह कार्रवाई इसलिए की गई थी क्योंकि उसने इस आरोप का प्रसारण कर दिया था कि प्रस्तोता हामिद मीर पर हुए हमले के पीछे पाकिस्तान की शक्तिशाली खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) का हाथ था.
    
द न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, तब से जियो का प्रसारण शुरू तो हुआ है लेकिन इसके प्रबंधन का कहना है कि वितरण में काफी गिरावट आई है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment