पाकिस्तान में सरकारी चैनल पीटीवी के दफ्तर पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा, प्रसारण रुका

Last Updated 01 Sep 2014 12:06:06 PM IST

पाकिस्तान में सरकार विरोधी प्रदर्शनकारी ने सोमवार को राजधानी इस्लामाबाद में सरकारी चैनल पीटीवी के दफ्तर पर धावा बोल दिया.


पाकिस्तान में सियासी संकट जारी

हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी पीटीवी के दफ्तम में घुस गए और तोड़फोड़ की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने न्यूज़रूम पर कब्जा कर लिया और चैनल का प्रसारण बंद करवा दिया.

प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए सेना बुलाई गई है.

इससे पहले प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री आवास की तरफ कूच करने की कोशिश की थी. भीड़ सचिवालय में घुस गई थी. सचिवालय और संसद की इमारत में सेना को तैनात किया गया है.

रविवार को सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के मशहूर टीवी चैनल ‘जिओ न्यूज’ के दफ्तर पर भी पत्थरों से हमला किया था.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) और पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) के प्रदर्शनकारी जब प्रधानमंत्री आवास की तरफ मार्च कर रहे थे कि तभी आक्रोशित प्रदर्शनकारियों का एक समूह ‘जिओ न्यूज’ के दफ्तर के बाहर जमा हो गया और फिर दफ्तर पर पत्थरबाजी की थी.

चैनल के कर्मियों को दफ्तर में सुरक्षित ठिकाने तलाशने में दिक्कतें आ रही थीं हालांकि वह किसी तरह वहां से निकलने में कामयाब रहे.

कुछ प्रदर्शनकारियों के हाथों में डंडे थे और उन्होंने चैनल के सैटेलाइट वैन पर भी हमला किया था.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में तनाव की स्थिति बनी हुई है. रविवार को हुई झड़पों में तीन लोग मारे गए जबकि सैंकड़ों घायल हो गए.

विपक्षी नेता इमरान खान और मौलवी ताहिरुल कादरी और उनके समर्थक आंदोलन चला रहे हैं और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के इस्तीफे की मांग रहे हैं.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment