लोढ़ा समूह ने ब्रिटेन में 30 करोड़ पौंड में खरीदा मैक्डोनाल्ड हाऊस

Last Updated 29 Nov 2013 06:12:19 PM IST

मुंबई के लोढ़ा डेवलपर्स ने 30 करोड़ पौंड (3,000 करोड़ रुपए से अधिक) में मध्य लंदन स्थित मैक्डोनाल्ड हाउस खरीदने की घोषणा की है.


लोढ़ा समूह ने ब्रिटेन में खरीदा मैक्डोनाल्ड हाऊस (फाइल फोटो)

इसमें कनाडा उच्चायोग का दफ्तर है.लोढ़ा ने एक बयान में कहा ‘‘लोढ़ा समूह ने कनाडा सरकार से 30 करोड़ पौंड  में मैक्डोनाल्ड हाऊस खरीदा है.’’

इस अधिग्रहण के जरिए लोढ़ा समूह ने ब्रिटेन के रीयल एस्टेट बाजार में प्रवेश किया. पिछले साल भर में यह लोढ़ा समूह की संपत्तियों की तीसरी प्रमुख खरीद है.

कंपनी ने इससे पहले भारत की सबसे बड़ी रीयल्टी कंपनी डीएलएफ से 2,727 करोड़ रपए में मुंबई में 17 एकड़ जमीन खरीदी. लोढ़ा समूह ने मुंबई में ही अल्टामाउंट रोड पर अमेरिकी सरकार से 375 करोड़ रुपए में वाशिंगटन हाऊस भवन खरीदा.

ब्रिटेन में कनाडा के उच्चायुक्त गार्डन कैंपबेल ने पिछली रात इस खबर की पुष्टि की और कहा ‘‘हम इस संपत्ति में रचि दिखाने के लिए लोढ़ा समूह का धन्यवाद करते हैं.’’

लोढा समूह के प्रबंध निदेशक अभिषेक लोढा ने कहा ‘‘लंदन के गार्डन स्क्वैयर के नजदीक स्थित इस संपत्ति को खरीदना कंपनी के लिये बेहतर अवसर रहा है.’’

संपत्ति का सौदा पूरा होने के बाद लोढा समूह के प्रबंध निदेशक अभिनंदन लोढा ने कहा कि कंपनी मुंबई और लंदन दो प्रमुख बाजारों पर अपना ध्यान केन्द्रित कर रही है.

मैक्डोनाल्ड हाउस को यदि आवास उपयोग के लिये परिवर्तित किया जाता है तो इसका दाम 45 करोड़ पौंड होगा.

लोढा समूह भारत में रीएल एस्टेट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी है जिसकी शुद्ध बिक्री 2012.13 में 8,700 करोड़ रुपये रही है. कंपनी मुंबई, पुण और हैदराबाद में 20 परियोजनाओं के तहत साढ़े तीन करोड वर्गफुट क्षेत्र को विकसित कर रही है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment