बांग्लादेश में विपक्ष का विरोध प्रदर्शन शनिवार को

Last Updated 29 Nov 2013 03:25:22 PM IST

बांग्लादेश की विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी और उसके सहयोगी दलों ने शनिवार से विरोध रैलियां आयोजित करने की घोषणा की है.


बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शन (फाइल)

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और उसके सहयोगी दलों ने चुनाव टालने को लेकर दबाव बनाने के लिए तीन दिवसीय अपनी हड़ताल शुक्रवार को समाप्त होने के बाद शनिवार से देशभर में ताजा विरोध रैलियां आयोजित करने की घोषणा की है.

बीएनपी के संयुक्त सचिव रूहुल कबीर रिजवी ने कहा कि पार्टी ऐसी ही एक रैली का आयोजन अपराह्न तीन बजे राजधानी ढाका के सोहरावर्दी उद्यान में करेगी.

देश में सत्ताधारी अवामी लीग और बीएनपी चुनाव कराने की प्रणाली को लेकर आमने-सामने हैं. प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बहुदलीय अंतरिम व्यवस्था बनायी है जबकि बीएनपी चाहती है कि चुनाव गैर दलीय अंतरिम सरकार के तहत हो.

बीएनपी के नेतृत्व वाला विपक्ष मांग कर रहा है कि चुनाव को तब तक के लिए टाल दिया जाए जब तक कि चुनाव कालीन सरकार को लेकर विवाद सुलझ नहीं जाता. चुनाव आगामी पांच जनवरी को निर्धारित है.

विपक्ष की गत तीन दिन चली हड़ताल में 21 लोग मारे गए थे. ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल ने आखिरी व्यक्ति की मौत की जानकारी दी. अस्पताल ने कहा कि बस में आग से झुलसे कई यात्रियों में से एक यात्री ने दम तोड़ दिया.

सरकारी अस्पताल के चिकित्सकों ने कहा कि एक किशोर की गुरुवार रात मौत हो गई जबकि 18 अन्य की स्थिति नाजुक है.
 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment