चीन में पाइपलाइन विस्फोट में 22 व्यक्तियों की मौत

Last Updated 22 Nov 2013 03:43:38 PM IST

चीन के तटवर्जी किंगदाओ शहर में एक रिसाव वाले पेट्रोलियम पाइपलाइन में आग लगने के बाद हुए विस्फोट में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई.




चीन में पाइपलाइन विस्फोट (फाइल)

संवाद समिति शिन्हुआ ने बताया कि इस घटना में कितने व्यक्ति घायल हुए अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. घायलों का एक स्थानीय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

किंगदाओ सरकार के जनसम्पर्क कार्यालय ने कहा कि दुर्घटना पूर्वाह्न साढ़ 10 बजे हुआंगदाओ जिले में उस समय हुई जब श्रमिक पाइपलाइ का रिसाव ठीक कर रहे थे.

इस पाइपलाइन से तेल की आपूर्ति सुबह तड़के रोक दी गई थी.

किंगदाओ नगरपालिका क्षेत्र पर्यावरण संरक्षण ब्यूरो ने कहा कि आग बुझा दी गई है और तेल को समुद्र में जाने से रोकने के लिए बैरीकेड लगा दिये गए हैं.

176 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन हुआंगदाओ स्थित तेल डीपो को वेईफांग शहर से जोड़ता है जहां पर कुछ पेट्रोकेमिकल संयंत्र हैं. यह सरकारी सिनोपेक की है जो देश की सबसे बड़ा तेल शोधक है.

तट के नजदीक स्थित दुर्घटना स्थल के आसपास सीमेंट और मलबे के टुकड़े बिखरे पड़े हैं. पानी में दो से तीन मीटर की लंबाई में तेल की परत देखी जा सकती है.

शहर के समुद्री सुरक्षा प्रशासन ने कहा कि उन्हें समुद्र में विस्फोट संबंधी प्रदूषण की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है. उन्होंने विस्फोट स्थल के आसपास गश्त बढ़ा दी है. विस्फोट के कारण की जांच की जा रही है.



 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment