मोबाइल एप से फाइल कर सकेंगे आयकर रिटर्न

Last Updated 27 Aug 2015 03:38:33 PM IST

क्राउड फंडिंग कंपनी ने एक नया एप ‘हैलो टैक्स’ पेश किया है जिसकी मदद से कोई कुछ मिनट में ही अपना रिटर्न दाखिल कर सकता है.


फाइल फोटो

वेतन भोगी तबके के लिए आयकर रिटर्न भरने की प्रक्रिया आसान बनाने के लिये एक क्राउड फंडिंग कंपनी ने एक नया एप ‘हैलो टैक्स’ पेश किया है जिसकी मदद से कोई कुछ मिनट में ही अपना रिटर्न दाखिल कर सकता है. 
  
क्राउड फंडिग कंपनी ‘एंजल पैसा’ के बयान में कहा गया है कि यह एप एंड्रायड फोन इस्तेमाल करने वालों के लिये यह प्ले स्टोर में उपलब्ध है जबकि आई-फोन वालों को यह एप्पल स्टोर में उपलब्ध होगा.

\"\"
  
कंपनी का दावा है कि ऐसे आयकर दाता जिनकी केवल वेतन से ही आय है वह इस एप के जरिये केवल तीन आसान चरणों में अपना आयकर विवरण भर सकते हैं. इससे रिटर्न भरने में लगने वाला समय भी कम हो जायेगा, कार्यकुशलता बढ़ेगी और प्रभावी ढंग से प्रक्रिया पूरी होगी. यह पूरी तरह से नि:शुल्क है. सबसे बड़ी बात है कि ऐप की मदद से दाखिल होने वाले आयकर रिटर्न को आयकर विभाग की ओर से मान्यता मिली हुई है.

\"\"
  
सरकार ने आयकर रिटर्न भरने के लिये 31 अगस्त अंतिम तिथि घोषित की है. आयकर विभाग ने हालांकि, बुजुर्ग पेंशन भोगियों, वरिष्ठ नागरिकों तथा सामान्य वेतनभोगियों के लिये आयकर रिटर्न भरने में मदद देने के वास्ते यहां नगर निगम मुख्यालय स्थित आयकर कार्यालय में 24 से 31 अगस्त तक विशेष शिविर लगाया है.

\"\"
  
एंजल पैसा के संजीव सिन्हा का कहना है कि आयकर दाताओं के लिये ‘हैलो टैक्स’ भी रिटर्न भरने का उपयोगी साधन है. हैलो टैक्स के जरिये रिटर्न भरते ही करदाता को तुरंत आयकर विभाग से प्राप्ति का ई-मेल आ जाता है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment