अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के गर्भपात कानून पर फैसले से प्रियंका चोपड़ा नाराज, किया विरोध

Last Updated 27 Jun 2022 04:40:07 PM IST

बॉलीवुड से हॉलीवुड का सफर तय करने वाली प्रियंका चोपड़ा जोनस ने महिलाओं के गर्भपात पर सुनाए गए अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर नाराजगी जाहिर की।


प्रियंका चोपड़ा (फाइल फोटो)

हाल ही में अमेरिका की सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक रो बनाम वेड के फैसले को पलट दिया। कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि कोई भी महिला बिना इजाजत गर्भपात नहीं करा सकती है।

इस फैसले पर प्रियंका चोपड़ा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से दो स्टोरीज शेयर की हैं। पहली स्टोरी में उन्होंने एक कार्टून पोस्ट किया है। वहीं दूसरी स्टोरी में उन्होंने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा का पोस्ट शेयर किया।

जानी-मानी हस्तियां सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का विरोध कर रही हैं।

मिशेल ओबामा ने अपने बयान में कहा था कि उनका इस फैसले से दिल टूट गया है।

हां, मेरा दिल टूट गया। एक टीएनएज लड़की जो अपना स्कूल भी पूरा करने की स्थिति में नहीं है, उसे नहीं पता कि वह अपनी जीविका कहां से चलाएगी केवल इसलिए क्योंकि कानून उसके बच्चा पैदा करने के अधिकार पर फैसला देगा। अब ऐसी महिलाओं को बच्चा पैदा करने के लिए मजबूर होना होगा जो उनका पालन-पोषण नहीं कर सकतीं। उनके पैरंट्स अपने बच्चे का भविष्य बर्बाद होते देखेंगे। इनकी मदद हेल्थ केयर के लोग भी नहीं कर पाएंगे क्योंकि उन्हें जेल का डर होगा।

वर्कफ्रंट की बात करें तो प्रियंका आने वाली सीरीज 'सिटाडेल' में नजर आएंगी, साथ ही फरहान अख्तर की 'जी ले जरा' में भी नजर आएंगी।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment