महाराष्ट्र कांग्रेस की अमिताभ,अक्षय को चेतावनी, राज्य में शूटिंग नहीं होने देंगे

Last Updated 18 Feb 2021 07:06:31 PM IST

महाराष्ट्र कांग्रेस ने गुरुवार को चेतावनी दी कि सार्वजनिक मुद्दों पर अपनी आवाज उठाने में विफल अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार की फिल्मों की शूटिंग राज्य में नहीं होने देगी।


राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने पेट्रोल-डीजल-गैस की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी की है, जबकि किसान पिछले तीन महीनों से दिल्ली के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

पटोले ने कहा कि इन गंभीर संकटों के बीच अमिताभ बच्चन और अक्षय सहित कई हस्तियां, जिन्होंने विभिन्न मुद्दों पर अतीत में कांग्रेस की अगुवाई वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के खिलाफ आवाज उठाई थी, वे इस समय बिल्कुल चुप हैं। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है कि पार्टी प्रदेश में इन लोगों की फिल्मों की शूटिंग नहीं होने देगी।

कांग्रेस नेता ने कहा, "मोदी सरकार ने पेट्रोल की कीमतें बढ़ाकर 100 रुपये तक और घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 800 रुपये तक पहुंचा दिया है। इस महंगाई से आम जनता के लिए गुजारा करना मुश्किल हो गया है। यहां तक कि किसान तीन नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग करते हुए दिल्ली की समीमाओं पर लगभग तीन महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन कार्पोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार अपनी जिद पर अड़ी है।"

उन्होंने कहा, "यूपीए सरकार के दौरान ईंधन की दरों की तुलना में, भाजपा शासन के सात वर्षो में ईंधन की कीमतें लगभग दोगुनी हो चुकी हैं। उस समय इन सभी हस्तियों ने सरकार के खिलाफ बात की थी, लेकिन यही लोग अब भाजपा से डरते हैं और चुप्पी साधे रहते हैं।"

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख किसान संगठनों के साथ एकजुटता दिखाते हुए चार घंटे लंबे देशव्यापी रेल-रोको आंदोलन के समर्थन में भंडारा में एक बैलगाड़ी-सह-ट्रैक्टर रैली में बोल रहे थे।

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि ताज्जुब है कि अब ये बड़ी हस्तियां बेतहाशा महंगाई, ईंधन की बढ़ती कीमतों और किसानों पर हो रहे अत्याचार पर एकदम चुप हैं।
 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment