'जोकर' जैसा नकारात्मक किरदार निभाना चाहते हैं आयुष्मान

Last Updated 06 Jun 2020 05:24:15 PM IST

'जोकर' जैसे किसी नकारात्मक किरदार को निभाने की चाह अभिनेता आयुष्मान खुराना की हमेशा से ही रही है। उन्होंने अपने हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट में इस बात का खुलासा किया है।


अभिनेता आयुष्मान खुराना

आयुष्मान ने आर्टिस्ट स्वप्निल पवार द्वारा बनाई गई एक चित्रकारी को साझा किया है, जिसमें अभिनेता 'जोकर के अवतार में नजर आ रहे हैं। यह पेंटिंग स्वप्निल की 'जस्ट इमेजिन' सीरीज का हिस्सा है, जिसमें बॉलीवुड के अन्य कलाकारों की तस्वीरें भी उकेरी गई हैं।

आयुष्मान ने इस कलाकृति की सराहना करते हुए किसी मशहूर विलेन के किरदार को निभाने की अपनी इच्छा को व्यक्त किया। साल की शुरुआत में टॉड फिलिप्स की अत्यधिक सराही गई फिल्म 'जोकर' में बेहतरीन अभिनय के चलते जोक्विन फीनिक्स को ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला। साल 2009 में क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म 'द डार्क नाइट' में जोकर के किरदार को निभाने के चलते हीथ लेजर को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का ऑस्कर मिला।

आयुष्मान अपने पोस्ट के साथ लिखते हैं, "क्या मैं वाकई में किसी ऐसे शख्स की तरह दिख रहा हूं, जिसके पास कोई प्लान हो? आपको पता है मैं कैसा हूं? मैं किसी कार के पीछे दौड़ने वाले एक कुत्ते की तरह हूं। मुझे नहीं पता होता कि अगर वह चीज मेरे हाथ आ जाती है, तो उसके साथ क्या करना है..मैं अराजकता का एजेंट हूं! कुटिल, डरावना, शैतान, संवेदनहीन, षड्यंत्रकारी, लेकिन फिर भी तेज तर्रार और शातिर। हमेशा से 'जोकर' जैसे किसी नेगेटिव किरदार को निभाने की मेरी चाह रही है। मेरे दिमाग को पढ़ने और इस शानदार चित्र को बनाने के लिए स्वप्निल आपका धन्यवाद।"


हाल ही में आयुष्मान ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में बताया था कि वह स्पैनिश वेब सीरीज 'मनी हेइस्ट' में प्रोफेसर (अल्वारो मोर्टे द्वारा निभाया गया किरदार) के किरदार को निभाने के लिए बेहद उत्सुक हैं।

अभिनय की बात करें, तो आने वाले समय में आयुष्मान, शूजीत सरकार की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' में अमिताभ बच्चन के साथ नजर आएंगे। 12 जून को अमेजन प्राइम वीडियो पर फिल्म का प्रीमियर किया जाएगा।

 

 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment