सलमान खान ने डॉक्टर्स-पुलिस पर पत्थर फेंकने वालों को लगाई फटकार, घर पर रहने की दी सलाह

Last Updated 16 Apr 2020 12:15:52 PM IST

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह डॉक्टर्स और पुलिस पर पत्थर बरसाने वालों को फटकार लगाते नजर आ रहे हैं।


सलमान खान

सलमान खान अभी पनवेल स्थित अपने फार्महाउस में रह रहे हैं। उन्होंने लोगों से कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए सरकारी दिशानिर्देश मानने की अपील की है।

‘बिग बॉस’ की छवि का इस्तेमाल करते हुए सलमान ने 10 मिनट का वीडियो इंस्टाग्राम पर जारी किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘बिग बॉस अभी शुरू नहीं हो रहा है, यहां जिंदगी का बिग बॉस चल रहा है। ऐसे कुछ लोग हैं जो बंद का उल्लंघन कर रहे हैं। मैं यहां दो दिन की छुट्टी पर आया था लेकिन कोरोना ने सबको ‘छुट्टी’ पर भेज दिया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पहले हमने सोचा था कि यह फ्लू है। यह कुछ दिनों में ठीक हो जाएगा और सब घर लौट जाएंगे। लेकिन जब बंद हुआ तो सभी गंभीर हो गए।’’

अभिनेता अभी अपने फार्महाउस में अपनी मां सलमा, बहन अलविरा अग्निहोत्री और अर्पिता खान शर्मा, बहनोई आयुश शर्मा और भतीजे आहिल समेत कुछ दोस्तों के साथ हैं।

कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए सलमान खान लगातार इस महामारी पर वीडियो और फोटो शेयर कर जागरुकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

हाल ही में सलमान खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह डॉक्टर्स और पुलिस पर पत्थर बरसाने वालों को फटकार लगाते नजर आ रहे हैं। अपने वीडियो में सलमान खान ने लोगों को घर में ही रहकर प्रार्थना करने की भी सलाह दी है। एक्टर ने कहा कि बचपन में यही पढ़ा था भगवान हम सबके अंदर हैं। अगर परिवार के साथ अल्लाह और भगवान के घर जाना है तो निकलो घर से बाहर।

सलमान खान ने कोरोना वायरस पर फैंस को आगे समझाते हुए कहा, “अगर नमाज पढ़नी है तो घर में पढ़ो, पूजा करनी है तो घर में करो। बचपन में यही पढ़ा था और सिखाया गया था कि भगवान सबके अंदर हैं। अगर परिवार के साथ अल्लाह और भगवान के घर जानना है तो निकलो घर से बाहर।”



अपने वीडियो में सलमान खान ने पत्थर बरसाने वालों को फटकार लगाते हुए कहा, “डॉक्टर अपनी जान बचाने के लिए आए हैं, नर्स अपनी जान बचाने के लिए आए हैं, जो आप लोग उनपर पत्थर बरसा रहे हो। अगर ये डॉक्टर आपका इलाज नहीं करते और पुलिस सड़कों पर नहीं होती तो चंद लोगों की वजह से, जिनके दिमाग में चल रहा है कि हमें नहीं होगा तो वह हिंदुस्तान के ढेर सारे लोगों को लेकर चल बसेंगे।”

उन्होंने अपने वीडियो में आगे कहा, ‘‘इस स्थिति को इतना भी खराब न बनाएं कि उन्हें आपको समझाने के लिए फौज की जरूरत पड़ जाए।’’

भाषा/वार्ता
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment