राजस्थान के बाद अब 'पद्मावत' गुजरात, मध्य प्रदेश में भी नहीं होगी रिलीज

Last Updated 12 Jan 2018 05:03:19 PM IST

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत (पहले पद्मावती) को गुजरात सरकार ने राज्य में प्रदर्शित करने की अनुमति नहीं देने का निर्णय लिया है. वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी फिल्म को मध्य प्रदेश में रिलीज होने देने का आज संकेत दिया.


(फाइल फोटो)

गुजरात के मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा कि सरकार ने नवंबर माह में तब पद्मावती नाम वाली इस फिल्म को सामाजिक सद्भाव बनाये रखने के लिए गुजरात में प्रदर्शित नहीं करने की अनुमति दी थी. इसके प्रदर्शन पर प्रतिबंध का यह आदेश आगे भी जारी रहेगा.

वहीं ‘पद्मावत’ पर मध्य प्रदेश में प्रतिबंध के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘‘जो कहा था, वो होगा.’’ हालांकि उन्होंने इस विवादास्पद फिल्म पर मध्य प्रदेश सरकार के रुख के बारे में अधिक स्पष्टीकरण नहीं दिया.

गौरतलब है कि 20 नवम्बर को मुख्यमंत्री ने कहा था, ‘‘इतिहास पर जब फिल्में बनायी जाती हैं तो ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ कोई बर्दाश्त नहीं करेगा. पूरा देश एक स्वर में कह रहा है कि फिल्म में ऐतिहासिक मूल्यों से खिलवाड़ किया गया है इसलिये मैं पूरे जोश और होश में यह कह रहा हूं कि ऐतिहासिक तथ्यों से खिलवाड़ कर अगर रानी पद्मावती के सम्मान के खिलाफ फिल्म में दृश्य रखे गये तो उसका प्रदर्शन मध्यप्रदेश की धरती पर नहीं होगा.’’

इसके बाद, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने राज्य में ‘पद्मावती’ फिल्म को रिलीज नहीं होने देने की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि राज्य के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए इस फिल्म को राजस्थान में रिलीज नहीं होने दिया जायेगा.

मालूम हो कि नाम बदलने और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के विवादास्पद घूमर नृत्य में बदलाव समेत कुछ अन्य परिवर्तनों के बाद सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को प्रदर्शन की अनुमति दी है. इसके देश भर में 25 जनवरी को प्रदर्शित किया जाना है. 

सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी और राजपूत रानी पद्मावती की ऐतिहासिक कथा पर आधारित इस फिल्म का राजपूत करणी सेना समेत कई संगठन विरोध कर रहे हैं. करणी सेना ने तो इसे प्रदर्शित करने पर सिनेमा घरों पर हिंसक प्रदर्शन की चेतावनी दे रखी है.
 

 

वार्ता/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment