मेरे लिए बेहतरीन बॉलीवुड डांसर हैं गोविंदा : फराह खान

Last Updated 29 Jun 2016 03:39:43 PM IST

निर्देशक-कोरियोग्राफर फराह खान ने वैसे तो बॉलीवुड के कई दिग्गजों अपनी लय पर थिरकाया है, लेकिन जब पसंदीदा कलाकार को चुनने की बात आती है तो वह हमेशा से गोविंदा को चुनेंगी.




(फाइल फोटो)

फराह ने बताया, ‘मेरे लिए, गोविंदा एक बेहतरीन बॉलीवुड डांसर हैं. मैंने उनसे अधिक बढ़िया नाचते किसी को नहीं देखा. आप मुझे सर्वश्रेष्ठ तकनीकी डांसर दिखा सकते हैं लेकिन जो मजा उनके डांस को देखकर आता है वह दिखाना मुश्किल है. मैं उन्हें घंटों डांस करते देख सकती हूं.’
    
उनका मानना है कि गोविंदा ने अपने गीतों में जो लय और उन्मुक्तता दिखाई उसका जोड़ मिलना मुश्किल है.
    
मनपसंद कोरियोग्राफरों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मुझे प्रभुदेवा, सरोज जी पसंद हैं.1980 और 1990 के दशक में सरोज जी मलिका थीं. उनके गीत बेजोड़ थे. श्यामक डावर भी बहुत अच्छे हैं और इसके बाद रेमो डीसूजा और बोस्को-सीजर आते हैं. वैभवी का भी भारतीय शास्त्रीय गीतों में कोई जोड़ नहीं है. ऐसे बहुत सारे लोग हैं. मुझे हर तरह के गीत पसंद हैं. ’
    
फराह ने हाल में ‘सुल्तान’ के गीत ‘बेबी को बैस पसंद है’ की कोरियोग्राफी की है, इसके अलावा वह ‘रंगून’ में भी एक गीत की कोरियोग्राफी करने वाली हैं, वहीं चीनी सुपरस्टार जैकी चैन की नृत्य शैली की भी वह मुरीद हैं.
    
इधर, निर्देशन के मोच्रे पर फराह ने अपनी अगली फिल्म की पटकथा का काम पूरा कर लिया है. इस फिल्म का निर्माण सुपरस्टार और उनके अच्छे दोस्त शाहरूख खान करेंगे.
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment