संगीत जगत पूरी तरह से बदल गया है: सोनू

Last Updated 28 May 2016 02:28:24 PM IST

पिछले दो दशकों से हिन्दी फिल्म जगत के सर्वाधिक मांग वाले गायकों में से एक रहे सोनू निगम का मानना है कि आज संगीत जगत पूरी तरह से बदल गया है और उनके जैसे कलाकारों के पास सीमित विकल्प है.




सोनू निगम
   
सोनू ने बताया कि अधिकतर कलाकार संगीत कंपनियों से जुड़े हुये हैं जो उनका प्रबंधन देखती हैं और यह सुनिश्चित करती हैं कि उनके साथ काम करने वाले कलाकार सबसे ज्यादा लोकप्रिय गीत गाएं. 
    
सोनू ने बताया, ‘‘आज पूरा संगीत जगत बदल गया है. अधिकतर कलाकार किसी संगीत कंपनी से जुड़े हुये हैं. वे उनकी प्रतिभा की रहनुमाई करती हैं. अगर कंपनी के पास एक अच्छा गीत है तो वह उसे अपने साथ जुड़े गायकों को देती हैं ,दूसरों को नहीं देते हैं. केवल विशेष तरह के गीत ही मेरे पास आते हैं.’’
    
उन्होंने बताया, ‘‘अगर वे सोचते हैं कि यह विशेष गीत केवल मैं ही गा सकता हूं तब वह मुझसे संपर्क करते हैं. अगर वह व्यावसायिक गीत होता है जिसके बारे में उन्हें लगता है कि यह हिट होगा तो उसे वह अपने कलाकार से ही गवाते हैं.’’
    
42 वर्षीय अभिनेता ने 1990 में आयी फिल्म ‘जनम’ से अपने गायिकी करियर की शुरूआत की थी. ‘बॉर्डर’ फिल्म के गीत ‘संदेसे आते हैं’, ‘परदेस’ फिल्म के ‘ये दिल दीवाना’ और अपने एलबम ‘दीवाना’ से वह मशहूर हुये थे. 
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment