ह्यूज हादसे के बाद सीन एबोट की हो रही काउंसलिंग

Last Updated 26 Nov 2014 12:24:18 PM IST

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज को अपने एक बाउंसर से अस्पताल पहुंचाने वाले तेज गेंदबाज सीन एबोट इस हादसे के बाद बहुत ही निराश हैं.


तेज गेंदबाज सीन एबोट (फाइल फोटो)

और बेहद मानसिक दबाव से गुजर रहे हैं जिसके लिये उनकी काउंसलिंग की जा रही है. स्थानीय मीडिया की मानें तो एबोट इस पूरे हादसे के बाद मानिसक तनाव में है और इसके लिये क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की ओर से उनकी काउंसलिंग की जा रही है.

खुद सीए के टीम परफरेमेंस कार्यकारी महाप्रबंधक पैट होवार्ड ने जारी एक बयान में बताया कि ह्यूज के घायल होने के बाद बोर्ड उनके टीम साथियों से बात कर रहा है और खिलाड़ियों की काउंसलिंग भी की जा रही है.

पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रैट ली ने इसकी पुष्टि करते हुये स्थानीय चैनल को कहा.इस समय एबोट बहुत ही तनाव में है.

वह बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहे हैं. मैं इतना ही कह सकता हूं कि कोई भी गेंदबाज ऐसा जानबूझकर नहीं करता है. वह बल्लेबाज को जानकर नुकसान पहुंचाने का प्रयास कभी नहीं करता है.

मंगलवार को सिडनी में शैफील्ड शील्ड मैच के दौरान दक्षिण आस्ट्रेलिया की ओर से बल्लेबाजी कर रहे ह्यूज को न्यू साउथ वेल्स के तेज गेंदबाज एबोट के एक बाउंसर से सिर में गहरी चोट लग गई थी.

इसके बाद 25 वर्षीय बल्लेबाज को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनके सिर में गंभीर चोटों की पुष्टि हुई है और उनकी एमरजेंसी सर्जरी भी की गई है. हालांकि अभी तक ह्यूज की हालत गंभीर बनी हुई है.

इस घटना के बाद सीए ने शैफील्ड शील्ड के अगले राउंड के मैच रद्द कर दिये है.

क्रिकेट खतरनाक खेल है,लारा ने ह्यूजेस की चोट पर कहा

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिल ह्यूजेस के जल्दी स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि क्रि केट ‘खतरनाक खेल’ है और इसमें हमेशा जोखिम बना रहता है.

उन्होंने कहा कि पूरा क्रिकेट जगत ह्यूजेस के लिये दुआ कर रहा है लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है कि भविष्य में ऐसा हादसा फिर नहीं होगा.

उन्होंने कहा ,‘‘ यह दुर्भाग्यपूर्ण है.बल्लेबाजों को हमेशा इस तरह का खतरा बना रहता है.आप कभी नहीं चाहेंगे कि ऐसा कुछ हो.’’

लारा ने ‘डेली टेलीग्राफ’ से कहा ,‘‘ जो हुआ वह दुखद था और आप सिर्फ दुआ कर सकते हैं . मुझे पता है कि पूरा आस्ट्रेलिया और पूरा क्रिकेट जगत दुआ कर रहा होगा कि वह इससे जल्दी बाहर निकलकर पूरी तरह स्वस्थ हो जायें.’’

उन्होंने कहा ,‘‘ यह ऐसा खेल है जिसमें इस तरह का जोखिम बना रहता है.यह दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है . क्रि केट खतरनाक खेल है . रग्बी और रग्बी लीग, मोटर रेसिंग की तरह इसमें जोखिम बना रहता है."

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार होने के बावजूद लारा ने कहा कि मैदान पर शार्टपिच गेंदों का सामना करते हुए कई बार वह भी भयभीत हुए हैं.

लारा ने कहा ,‘‘ अधिकारी इसे लेकर चिंतित होंगे कि यह कैसे हुआ और क्या फिर होगा . मैंने खेलते समय सुरक्षित महसूस किया लेकिन मुझे पता है कि खेल में जोखिम रहता है . मै सुबह प्रार्थना करके निकलता था . मैं फिल के जल्दी फिट होने की कामना करता हूं.’’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment